Headlines
Loading...
Cyber अपराधियों ने सांसद को बनाया निशाना, 2 करोड़ की मांग, वरना Video वायरल की धमकी; जानें आप कैसे बचें,,,।

Cyber अपराधियों ने सांसद को बनाया निशाना, 2 करोड़ की मांग, वरना Video वायरल की धमकी; जानें आप कैसे बचें,,,।


Published from Blogger Prime Android App

जिस तरह से हमारी टेक्नोलॉजी लगातार आगे बढ़ रही है। उसी तरह से अपराधियों के हौसले भी सातवें आसमान को पार कर रहे हैं। साइबर क्राइम इन दिनों बड़ा रूप लेता जा रहा है। शातिर बदमाश भी कभी लोगों कोसेक्स टॉर्शन के जरिए परेशान कर रहे हैं तो कभी OTPस्कैंडल के जरिए उनके बैंक खातों में सेंध लगा रहे हैं.यही नहीं लोगों से उनके डेबिट और क्रेडिट कार्ड की वैधता खत्म होने, इंश्योरेंस पेपर में कुछ गड़  बड़ीआदि के नाम पर भी धोखा धड़ी की जा रही है। साइबर क्रिमिनल्स किसी को नहीं बख्श रहे। इस बार उन्होंने अपना शिकार बनाया है जेडीयू के एक सांसद को।

Published from Blogger Prime Android App

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU)के सांसद सुनील कुमार पिंटू से एक युवती ने पूरे दो करोड़ की रंगदारी मांगी है। इस युवती ने उन्हें धमकी भी दी है कि, अगर उन्हें इतना पैसा नहीं मिला तो उनका वीडियो और फोटो वायरल कर दिया जाएगा।

पहली नजर में यह सेक्सटॉर्शन का मामला लगता है। युवती ने MP महोदय को धमकी दी है कि वह वीडियो और फोटो वायरल कर देगी। इस धमकी के बाद से सांसद सुनील कुमार पिंटू डरे हुए हैं। उन्होंने इस संबंध में पटना के शास्त्री नगर धाने में मामला दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है।

सांसद का कहना है कि उन्हें तीन अलग-अलग नंबरों से धमकी भरे कॉल आ रहे हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि धमकी देने वाली युवती के साथ कुछ अन्य लोग भी शामिल हैं।

आप कैसे बचें ,,,,,,,

पिछले कुछ समय से सेक्सटॉर्शन की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। ऐसे में आपके लिए जरूरी है कि आप इससे बचे रहें। बचने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है, बस सतर्क रहना है और ये उपाय अपनाने हैं,,,,,,,,।

किसी अंजान नंबर से वीडियो कॉल आए तो उसे न उठाएं,,,,,,,,

वीडियो कॉल को उठा लिया है तो तुरंत अपने कैमरे को ढक लें, क्योंकि साइबर अपराधी आपकी तस्वीर लेकर उसे किसी दूसरे से शरीर से जोड़कर पॉर्न बना सकते हैं।

इस तरह से आपकी तस्वीर को किसी अन्य के शरीर से जोड़कर पॉर्न तैयार किया जाएगा और आपसे पैसे की डिमांड की जाएगी। नहीं देने पर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी भी आपको मिलेगी।

यही नहीं जिस दौरान आप वीडियो कॉल पर बात कर रहे होंगे, उसी समय वह आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट तक पहुंच बना कर आपके जान-पहचान केलोगों को भी वह वीडियो भेज देंगे।

अगर कैमरे को ढकना संभव न हो तो कैमरे का रुख किसी दूसरी तरफ भी कर सकते हैं, जिससे आपका चेहरा उन्हें न दिखाई दे,,,,

अगर कोई ओटीपी मांगे तो उसे कतई न दें, भले ही वह व्यक्ति बैंक, इंश्योरेंस कंपनी या RBI का अधिकारी होने की बात ही क्यों न करे।

आपके फोन पर अंजान नंबर से आने वाले लिंक पर कभी क्लिक न करें।