Headlines
Loading...
Oath Ceremony: 27 मई को शपथ लेंगे नवनिर्वाचित मेयर अशोक तिवारी और 100 वार्डों के पार्षद, जगह हुई तय,,,।

Oath Ceremony: 27 मई को शपथ लेंगे नवनिर्वाचित मेयर अशोक तिवारी और 100 वार्डों के पार्षद, जगह हुई तय,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (वाराणसी,ब्यूरो)।वाराणसी, कैंटोमेंट क्षेत्र के होटल डी पेरिस के मैदान में आगामी 27 मई को नवनिर्वाचित मेयर अशोक तिवारी और 100 वार्डों के पार्षद शपथ लेंगे। इसकी तैयारियां नगर निगम ने शुरू कर दी है। शपथ ग्रहण के संबंध में मंगलवार को प्रमुख सचिव अमृत अभिजात की ओर से पत्र जारी किया गया था। 

Published from Blogger Prime Android App

इसमें 26 या 27 मई को शपथ ग्रहण कराने को कहा गया है। साथ ही 23 जून तक निकायों के बोर्ड की बैठक कराएं जाएंगे। वित्तीय वर्ष 2023-24 में निकायों में होने वाले कार्यों को कार्ययोज ना में शामिल कर निकाय बोर्ड का अनुमोदन प्राप्त करें। शासन को कार्ययोजना भेजे जाएंगे। 

मेयर को मंडलायुक्त या जिले के जिलाधिकारी शपथ दिलाएंगे। मेयर नवनिर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाएंगे। नगर पंचायतों में अध्यक्ष को उपजिलाधिकारी व सभासदों को पंचायत अध्यक्ष शपथ दिलाएंगे। 

पत्र मिलने के बाद प्रशासनिक अमला फास्ट हो गया है। शपथ ग्रहण समारोह के लिए तीन स्थानों के नाम पर विचार किया गया। वाराणसी भाजपा महानगर विद्यासागर राय के आवास पर हुई बैठक में होटल डी पेरिस का मैदान, कटिंग मेमोरियल इंटर कालेज, सीएम एंग्लो बंगाली इंटर कालेज के मैदान में शपथ ग्रहण समारोह की चर्चा की गई। 

तकरीबन पांच हजार लोगों के बैठने और पार्किंग की सुविधा को ध्यान में रखकर होटल डी पेरिस के मैदान को फाइनल किया गया। बुधवार को भाजपा संगठन के पदाधिकारी कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। उधर नगर निगम की ओर से नव निर्वाचित पार्षदों से 25 नाम मांगे गए हैं। इन लोगों को नगर निगम की ओर से बुलाया जाएगा। इसमें शहर के मानिंद लोग भी शामिल होंगे। मेयर अशोक तिवारी ने बताया कि होटल डी पेरिस मैदान में शपथ ग्रहण समारोह कराया जाएगा। 

आठों विधानसभाओं के हर बूथ से कार्यकर्ता और शहर के मानिंद लोगों को बुलाया जाएगा। इनमें डाक्टर, इंजीनियर, सीए,व्यापारी, पुरस्कार प्राप्त विजेता आदि शामिल होंगे। इसमें प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह के अलावा अन्य कई मंत्री शामिल होंगे। 

उधर निगम में इस बात की चर्चा रही कि नगर निगम का शपथ ग्रहण समारोह छावनी क्षेत्र में कराया जाएगा।