Headlines
Loading...
LSG vs MI : दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस को मिली 81 रनों से जीत, लखनऊ की टीम IPL से बाहर,,,।

LSG vs MI : दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस को मिली 81 रनों से जीत, लखनऊ की टीम IPL से बाहर,,,।


Published from Blogger Prime Android App

      :::एजेंसी खेल डेस्क::: 

मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 182 रन बनाए। इसके जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए, जिससे टीम 16.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 101 रन ही बना सकी। लखनऊ की टीम लगातार दूसरे सीजन में एलिमिनेटर से बाहर हुई है। इससे पहले आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हराया था। 

Published from Blogger Prime Android App

मुंबई के 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरजाइंट्स की टीम मधवाल (पांच रन पर पांच विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 16.3 ओवर में 101 रन पर सिमट गई। मार्कस स्टोइनिस (40) के अलावा सुपरजाइंट्स का कोई और बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। टीम के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए लखनऊ के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। 

Published from Blogger Prime Android App

लक्ष्य का पीछा करने उतरे सुपर जाइंट्स की शुरुआत खराब रही। टीम ने 23 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों काइल मायर्स (18) और प्रेरक मांकड़ (03) के विकेट गंवा दिए। मार्कस स्टॉयनिस एक बार फिर अच्छी लय में नजर आए। उन्होंने कप्तान क्रुणाल पांड्या के साथ पावरप्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 54 रन तक पहुंचाया। क्रृणाल (08) पीयूष चावला पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लांग ऑन पर टिम डेविड के हाथों लपके गए।

Published from Blogger Prime Android App

मधवाल ने इसके बाद लगातार गेंदों पर आयुष बदोनी (01) और निकोलस पूरन (00) को आउट करके सुपरजाइंट्स का स्कोर पांच विकेट पर 74 रन किया। स्टॉयनिस इसके बाद दो रन लेने की कोशिश में दीपक हुड्डा से टकराने के बाद रन आउट हो गए, जबकि कृष्णप्पा गौतम (02) रोहित के सटीक निशाने का शिकार बने जिससे टीम का स्कोर सात विकेट पर 92 रन हो गया। सुपरजाइंट्स के रनों का शतक 15वें ओवर में पूरा किया लेकिन मधवाल के इसी ओवर में रवि बिश्नोई (03) ने लांग ऑन पर जोर्डन को कैच दे दिया। इसी ओवर में हुड्डा (15) भी रन आउट हो गए। सुपरजाइंट्स को अंतिम पांच ओवर में 83 रन की दरकार थी और मधवाल ने मोहसिन खान (00) को बोल्ड करके मुंबई को दूसरे क्वालीफायर में जगह दिलाई।

Published from Blogger Prime Android Appइससे पहले मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 182 रन बनाए। लखनऊ की ओर से नवीन-उल-हक ने चार ओवर में 38 रन देकर चार विकेट लिए, जिसमें सूर्यकुमार और ग्रीन के बहुमूल्य विकेट शामिल रहे। मुंबई के लिए कैमरन ग्रीन ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। 

Published from Blogger Prime Android App

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन वह खुद 10 गेंद पर 11 रन (एक छक्का, एक चौका) बनाकर आउट हो गए। ईशान किशन ने अपनी 12 गेंदों में तीन चौके लगाए लेकिन वह भी पवेलियन लौटने से पहले 15 रन का योगदान ही दे सके। मुंबई ने दो विकेट गंवाने के बावजूद आक्रामक रवैया बरकरार रखा और पावरप्ले में 62 रन बना लिए। दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद विस्फोटक बल्लेबाजी का बीड़ा सूर्यकुमार और ग्रीन ने उठाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। यह साझेदारी लखनऊ के लिए भारी पड़ सकती थी लेकिन नवीन ने 11वें ओवर में सूर्यकुमार और ग्रीन दोनों को आउट कर दिया। 

Published from Blogger Prime Android App

सूर्यकुमार ने 20 गेंद पर दो चौके और दो छक्के मारते हुए 33 रन बनाए, जबकि ग्रीन ने 23 गेंद पर छह चौके और एक छक्का लगाकर 41 रन की पारी खेली। इन दोनों विकेटों के गिरने के बाद मुंबई की पारी रफ्तार नहीं पकड़ सकी। तिलक वर्मा और टिम डेविड ने 43 रन की साझेदारी की, हालांकि इसके लिए उन्होंने 34 गेंदें खेलीं। डेविड ने 13 गेंद पर 13 रन बनाए, जबकि रवि बिश्नोई और नवीन को छक्का जड़ने वाले तिलक 22 गेंद पर 26 रन ही बना सके। यश ठाकुर ने पारी की आखिरी गेंद पर वढेरा का विकेट चटकाया, लेकिन इससे पहले उन्होंने 12 गेंद पर दो चौकों और दो छक्कों की सहायता से 23 रन बनाकर मुंबई को 182/8 के स्कोर तक पहुंचने में मदद की। यश ने चार ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि मोहसिन खान (तीन ओवर, 24 रन) ने एक सफलता हासिल की।

Published from Blogger Prime Android App

आईपीएल 2023 के पहले क्वॉलिफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है, जहां वह पांचवीं बार खिताब जीतने के लिए 28 मई को अपनी दावेदारी पेश करेगी। 

Mumbai Indians : 182/8 (20)

Lucknow Super Giants : 101/10 (16.1)

11:22 PM LSG vs MI IPL 2023 : मुंबई इंडियंस ने लखनऊ को 81 रन से हराया

Published from Blogger Prime Android App

मुंबई इंडियंस ने आकाश मधवाल के पांच विकेट हॉल की बदौलत लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ मुंबई ने क्वॉलि फायर 2 में जगह बना ली है, जहां उसका सामना गुजरात टाइटंस से होगा।