Headlines
Loading...
UP Politics: यूपी में पुराने फॉर्मूले पर लौटी BJP! इस वजह से सुनील बंसल की हुई वापसी, अब मिली है ये नई जिम्मेदारी,,,।

UP Politics: यूपी में पुराने फॉर्मूले पर लौटी BJP! इस वजह से सुनील बंसल की हुई वापसी, अब मिली है ये नई जिम्मेदारी,,,।


Published from Blogger Prime Android App

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में संगठन को धार देने में जुट गई है। इसी कड़ी में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर पार्टी यूपी में महासंपर्क अभियान करने जा रही है। इस अभियान के जरिए पार्टी का मकसद है कि लोगों तक केंद्र की योजनाओं से रुबरू कराया जा सके।

Published from Blogger Prime Android App

पार्टी ने इस अभियान की जिम्मेदारी पुराने विश्वस्त और पार्टी महासचिव सुनील बंसल को दी है। दीगर है कि यूपी में साल 2017 के विधानसभा चुनाव और फिर साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सुनील बंसल को पार्टी, यूपी में नई जिम्मेदारी के साथ वापस ला रही है।

बरेली की बैठक में शामिल हुए थे बंसल,,,,,,,

बता दें सुनील बंसल ने इस महीने बरेली में बीजेपी की ब्रज प्रांत की बैठक में भी हिस्सा लिया था। बीजेपी ने एक हफ्ते पहले बंसल को यूपी में महा संपर्क अभियान का इंचार्ज बनाया है। इसी बाबत बीते दिनों बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और सभी महासचिवों और प्रभारियों की बैठक हुई थी। इसी बैठक में बंसल को यह जिम्मेदारी दी गई है। माना जा रहा है कि अपने इस महासंपर्क अभियान के जरिए भारतीय जनता पार्टी, राज्य में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को धार देने जुटी हुई है।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार बीजेपी के एक नेता ने कहा कि नगर निकाय चुनावों में मिली प्रचंड जीत के बाद राज्य की इकाई पर केंद्रीय नेतृत्व को भरोसा है लेकिन भविष्य की तैयारियों में कोई कमी न रह जाए इसलिए पार्टी और लोगों को तैनात कर रही है।

बता दें साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भी अमित शाह और सुनील बंसल की जोड़ी ने अपनी रणनीतियों के दम पर 80 लोक सभा सीटों में से 71 पर जीत दर्ज की थी। इतना ही नहीं साल 2017 के विधानसभा चुनाव में भी पूरे 14 साल बाद बीजेपी को यूपी में प्रचंड बहुमत मिला था। पार्टी ने इस जीत का श्रेय भी सुनील बंसल की रणनीतियों को दिया था। आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी ने सभी 80 सीटों पर जीत का परचम लहराने का मन बनाया है। माना जा रहा है कि इसी रणनीति के तहत पार्टी नेताओं की तैनाती कर रही है।