Headlines
Loading...
IPL फाइनल...गुजरात ने चेन्नई को 215 रन का टारगेट दिया:शतक से चूके साई सुदर्शन, साहा की फिफ्टी; पथिराना को 2 विकेट

IPL फाइनल...गुजरात ने चेन्नई को 215 रन का टारगेट दिया:शतक से चूके साई सुदर्शन, साहा की फिफ्टी; पथिराना को 2 विकेट


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फाइनल में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 215 रन का टारगेट दिया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 214 रन बनाए। साई सुदर्शन शतक से चूक गए, वह 47 बॉल में 96 रन बनाकर आउट हुए।


सुदर्शन के साथ साहा की भी फिफ्टी

गुजरात से ऋद्धिमान साहा ने 54, शुभमन गिल ने 39 और हार्दिक पंड्या ने 21 रन बनाए। नंबर-3 पर उतरे साई सुदर्शन ने 47 बॉल पर 96 रन विस्फोटक पारी खेली। आखिरी में राशिद खान खाता खोले बगैर आउट हो गए।

विकेट को तरसे CSK के बॉलर्स

चेन्नई के गेंजबाजों को 19 ओवर तक 2 ही विकेट मिले। दीपक चाहर ने साहा और रवींद्र जडेजा ने गिल को पवेलियन भेजा। आखिरी ओवर में मथीश पथिराना ने 2 विकेट लिए।

शुभमन गिल के बाद नंबर-3 पर बैटिंग करने उतरे साई सुदर्शन ने संभली हुई शुरुआत की। फिर 12वें ओवर के बाद स्पिनर्स को बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने 33 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी की। वह 20वें ओवर में 96 रन बनाकर आउट हुए।

वहीं विकेटकीपर गुजरात के ऋद्धिमान साहा ने 36 बॉल में फिफ्टी बनाई। उन्होंने पावरप्ले ओवरों में ही बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू किए। उन्होंने पहले गिल के साथ 67 रन की पार्टनरशिप की, फिर साई सुदर्शन के साथ भी 64 रन की साझेदारी की। वे 39 बॉल में 54 रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार हुए।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात ने शुरुआती 2 ओवरों में धीमी शुरुआत की। लेकिन तीसरे ओवर से ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए। दोनों ही प्लेयर्स को एक-एक जीवनदान भी मिला, जिसके बाद दोनों ने बड़े-बड़े शॉट्स लगाए और टीम का स्कोर 6 ओवर में 62 रन तक पहुंचा दिया।

दोनों के बीच 67 रन की पार्टनरशिप हुई। गिल 39 रन बनाकर आउट हुए और ये साझेदारी टूटी।


दीपक चाहर ने पावरप्ले में ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल दोनों के कैच छोड़े। दूसरे ओवर की चौथी बॉल तुषार देशपांडे ने लेग स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। गिल ने फ्लिक किया, बॉल स्क्वेयर लेग पर खड़े चाहर के पास गई। लेकिन चाहर के हाथ से बॉल छूट गई और वे कैच पूरा नहीं कर सके। इस तरह गिल को 3 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला।

चाहर ने फिर पांचवें ओवर में अपनी ही बॉलिंग पर साहा का कैच भी छोड़ दिया। पहली ही बॉल उन्होंने शॉर्ट पिच स्लोअर फेंकी। साहा ने सामने की ओर शॉट खेला, बॉल चाहर के पास आई, लेकिन वे फॉलो थ्रू में कैच नहीं कर सके।