Headlines
Loading...
प्रयागराज : नए महापौर गणेश केसरवानी की कल शुक्रवार को होगी ताजपोशी,डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य होंगे मौजूद,,,।

प्रयागराज : नए महापौर गणेश केसरवानी की कल शुक्रवार को होगी ताजपोशी,डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य होंगे मौजूद,,,।



एजेंसी डेस्क : (प्रयागराज,ब्यूरो)।शहर के के.पी. ग्राउंड में 26 मई को नवनिर्वाचित महापौर उमेश चंद्र गणेश केसरवानी पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। इसके बाद उनके जरिए सभी पार्षदों को शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण 26मई फिक्स होने के बाद तैयारियां तेज हो गई हैं। निर्धारित डेट पर सुबह 10.30 बजे शपथ ग्रहण का कार्यक्रम शुरू होगा। 

इस दौरान डिप्टी सीएम सहित भाजपा के कई नेता और जिले के तमाम अधिकारी भी मौजूद होंगे। तैयारी के लिए महज आज गुरुवार का दिन शेष है। लिहाजा नगर निगम की पूरी मशीनरी इस काम में जुट गई है। इसके बाद सदन की पहली बैठक के लिए समय तारीख रखी जाएगी।

साढ़े दस बजे से शुरू होगा शपथ ग्रहण प्रोग्राम,,,,,,,

लगातार दो पंचवर्षीय नगर निगम में बतौर महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी के नेतृत्व में सदन का संचालन हुआ। कार्यकाल पूरा होने के बाद चुनाव की तारीख घोषित हुई। निकाय चुनाव की डेट आने के बाद इस बार भाजपा ने महापौर पद के लिए उमेश चंद्र गणेश केसरवानी को चुना, टिकट पाने के बाद बतौर प्रत्याशी वह मैदान में उतर पड़े। 

मोहल्ले से लेकर बाजार तक वह पहुंचे।एक-एक वोटरो से दिनरात मिले। चार मई को मतदान और 13 मई को मतगणना हुई, और जब परिणाम आया तो गणेश केसरवानी करीब सवा लाख वोटों से चुनाव जीत गए। भाजपा प्रत्याशी को वोटों के बड़े अंतर से मिली जीत के बाद पार्टी के लोग खुशी से झूम उठे। इसी तरह कुल 100 वार्डों में कुछ नए तो कई पुराने पार्षद चुनाव जीते। 

सभी शपथ ग्रहण की तारीख का इंतजार कर रहे थे। हालांकि अब इंतजारी खत्म हो गई है मंगलवार को नगर निगम व नगर पंचायत के नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाने के लिए प्रमुख सचिव द्वारा आदेश जारी किया गया, कहा गया था कि 26 या 27 मई को हर हाल में हर जगह शपथ ग्रहण कराते हुए सदन की बैठक कराई जाय। इस आदेश के आने के बाद जिले में नगर निगम के महापौर व पार्षदों को 26 मई को शपथ दिलाने का निर्णय लिया गया। इस डेट पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित करने के लिए नगर निगम के अफसरों द्वारा प्लेस के रूप में केपी ग्राउंड को चुना गया।

पहले मेयर फिर पार्षद लेंगे शपथ

इसी ग्राउंड पर शुक्रवार यानी 26 मई को नगर निगम के नए महापौर व सभी सौ पार्षद शपथ ग्रहण करेगे। अपर मुख्य कर निर्धारण अधिकारी पीके द्विवेदी की मानें तो सबसे सुबह साढ़े दस बजे मेयर पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। इसके बाद मेयर के जरिए सभी पार्षदों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। जानकारों की मानें तो आठों नगर पंचायतों में भी अध्यक्ष और बीडीसी भी इसी दिन शपथ ग्रहण करेंगे। हालांकि नगर पंचायतों में शपथ ग्रहण की बाबत बहुत पुष्टि नहीं हो सकी है

डिप्टी सीएम सहित रहेंगे कई भाजपा नेता,,,,,,,

महापौर पद के शपथ ग्रहण समारोह में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और भाजपा के संगठन मंत्री धर्मपाल समेत पार्टी के कई दिग्गज नेताओं के मौजूद रहने की संभावना है। इनके साथ शहर के व जिले के तमाम पार्टी पदाधिकारी व शहर के लोग एवं व्यापारियों के साथ कार्यकर्ता भी मौजूद होंगे।