Headlines
Loading...
प्रयागराज : केशव ने गणेश को दिलाया संकल्प, माह में एक दिन खुद लगाएं झाड़ू, दिलीप ने सौंपा संगम जल से भरा कलश,,,।

प्रयागराज : केशव ने गणेश को दिलाया संकल्प, माह में एक दिन खुद लगाएं झाड़ू, दिलीप ने सौंपा संगम जल से भरा कलश,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (प्रयागराज,ब्यूरो)।शपथ ग्रहण समारोह के मंच से महापौर गणेश केसरवानी ने महीने में कम से कम एक दिन स्वयं शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में झाड़ू लगाने का संकल्प लिया।यह संकल्प उन्हें उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दिलाया। भाजपा के काशी प्रांत के अध्यक्ष दिलीप कुमार पटेल ने महापौर को संगम के जल से भरा कलश भी सौंपा। ताकि, गणेश को यह संकल्प हमेशा याद रहे।

Published from Blogger Prime Android App

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, 'मैं आज ज्यादा नहीं बोलूंगा। आज मैं उप मुख्यमंत्री नहीं एक कार्य कर्ता की हैसियत से गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। क्योंकि आज एक कार्यकर्ता महापौर की कुर्सी पर बैठने जा रहा है। गणेश केसरवानी को मुख्यमंत्री का भी आशीर्वाद प्राप्त है, लेकिन महापौर से एक संकल्प जरूर लेना चाहूंगा।' उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने दो अक्तूबर 2014 को स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान की शुरुआत की। फिर 2019 कुंभ में सफाई कर्मियों के पैर धोए थे।

Published from Blogger Prime Android App

प्रधानमंत्री के इसी अभियान से जुड़ते हुए महापौर को संकल्प लेना चाहिए कि वह हर महीने कम से कम एक दिन स्वयं झाड़ू उठाएंगे और अलग-अलग क्षेत्रों की सफाई करेंगे। इसके बाद केशव ने गणेश को इसका संकल्प भी दिलाया। गणेश केसरवानी ने मंच से संकल्प लेने के साथ मीडिया एवं नगर निगम में नेताओं एवं अफसरों संग औपचारिक बातचीत में भी इस संकल्प को दोहराया।

जाम में फंसे चार पार्षद, अब सदन की पहली बैठक में लेंगे शपथ,,,,,,,

समारोह में 100 में से 96 पार्षदों ने ही शपथ ली। चार पार्षद चकिया वार्ड की जहांआरा, तुलसीपुर की इरफाना वसीम, पूरा मनोहर दास की असमा फातिमा एवं अटाला केसरफराज अहमद समारोह में शामिल नहीं हो पाए। अब इन्हें सदन की पहली बैठक में शपथ दिलाई जाएगी। सरफराज ने बताया कि रामबाग में जाम लगा था। इसकी वजह से समारोह में पहुंचने में देर हो गई। चकिया की पार्षद जहांआरा के पति मो. आजम एवं तुलसीपुर की इरफाना का कहना था कि जुमे की नमाज थी। इसके अलावा जाम भी लगा था। इसकी वजह से पहुंचने में देर हो गई।

गृहकर पर होगा मंथन, शहर वासियों के हित में लिया जाएगा फैसला,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

शपथ ग्रहण करने के बाद महापौर गणेश केसरवानी ने आश्वासन दिया कि गृह एवं जलकर की विसंगतियां दूर होंगी। गृहकर में बढ़ोतरी के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर विचार किया जाएगा। मीडिया से वार्ता में उन्होंने कहा कि शहरवासियों के हित में ही फैसला लिया जाएगा,नगर निगम में अफसरों संग औपचारिक बैठक में भी इस पर चर्चा की। अब इस पर सोमवार को विस्तार से चर्चा की उम्मीद है।

Published from Blogger Prime Android App

शपथ लेने के बाद नगर निगम पहुंचे गणेश केसरवानी का जोरदार स्वागत हुआ। इस दौरान विधायक हर्षवर्धन बाजपेई, भाजपा के सुबोध सिंह, कुंज बिहारी, आशीष गुप्ता, रवि केसरवानी, राजेश केसरवानी, पवन श्रीवास्तव समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।महापौर से अफसरों एवं कर्मचारियों ने भी अलग-अलग मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने नगर निगम के अंतर्गत विगत दिनों में हुए कार्यों की जानकारी ली। राजस्व प्राप्ति, प्रमुख कार्य आदि के बारे में भी जानकारी ली। महापौर करीब चार घंटे परिसर में रहे और अलग-अलग वर्ग के लोगों से विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की।

महापौर ने की निगम में आज अवकाश की घोषणा,,,,,,,

शपथ ग्रहण के अगले दिन निगम में अवकाश रहने की परंपरा रही है। इसी के तहत महापौर गणेश केसरवानी ने मंच से शनिवार को नगर निगम में अवकाश की घोषणा की।

महापौर की अफसरों संग बैठक सोमवार को, 100 दिन की मांगी कार्ययोजना,,,,,,,

महापौर गणेश केसरवानी की नगर निगम के अफसरों संग सोमवार को पहली बैठक होगी। यह बैठक परिचयात्मक होगी, लेकिन इसमें शहर के विकास का खाका भी खींचा जाएगा। इसके लिए महापौर ने अफसरों से 100 दिन की कार्ययोजना के साथ बैठक में मौजूद रहने के लिए कहा है।

Published from Blogger Prime Android App

शपथ ग्रहण के बाद नगर निगम पहुंचे महापौर से नगर आयुक्त चंद्र मोहन गर्ग,अपर नगर आयुक्त अरविंद राय, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी पीके द्विवेदी, मुख्य अभियंता सतीश कुमार समेत कई अन्य अफसरों ने मुलाकात की। इस दौरान औपचारिक वार्ता हुई। इसी क्रम में महापौर ने सोमवार को सभी अफसरों संग बैठक का निर्देश दिया।

महापौर ने कहा कि शहर की सरकार बदली है। इसका लोगों को एहसास होना चाहिए। इसलिए हर विभाग यह तय कर लें कि अगले 100 दिनों में उन्हें क्या करना है। इसकी पूरी रिपोर्ट सोमवार की बैठक में रखी जाए। उन्होंने कहा कि सदन भंग होने के बाद नगर निगम ने कौन-कौन से काम कराए, कौन से नए प्रस्ताव हैं, क्या-क्या नीतियां प्रस्तावित हैं आदि की पूरी रिपोर्ट भी बैठक में रखी जाए। उन्होंने कहा कि पूरी पारदर्शिता से काम हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए।

Published from Blogger Prime Android App

सदन की पहली बैठक पर भी होगी चर्चा,,,,,,,

सोमवार को बैठक में सदन की पहली बैठक की तारीख भी तय हो सकती है। पहली बैठक में रखे जाने वाले प्रस्तावों पर भी चर्चा होगी। ताकि, उसी के अनुरूप एजेंडा तैयार कर लिया जाए।

सदन में लगी नेहरू एवं इंदिरा गांधी की फोटो,,,,,,,

देश के पहले प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू एवं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की फोटो नगर निगम सदन में शुक्रवार को लग गई। सदन से दोनों प्रधान मंत्री की फोटो हटाए जाने का मुद्दा मीडिया द्वारा उठाए जाने के बाद निगम प्रशासन ने आनन फानन नई फोटो मंगाई और उन्हें सदन में लगाया गया।

पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू सदन के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इनके साथ इंदिरा गांधी की फोटो भी सदन मैं लगी थी, लेकिन सफाई के दौरान इन्हें हटा दिया गया। वहीं, सदन में पहली बार देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की फोटो लगाई गई है। हालांकि, अफसरों कहना था कि दोनों प्रधानमंत्री के अलावा कई अन्य विभूतियों की फोटो खराब हो गई थी। उनमें दीमक लग गए थे। इसकी वजह से उन्हें ठीक करने के लिए भेजा गया है।