Headlines
Loading...
मिर्जापुर :: शादी के नाम पर नाबालिग की हो रही थी खरीद फरोख्त, दूल्हे सहित 11 हुए गिरफ्तार,,,।

मिर्जापुर :: शादी के नाम पर नाबालिग की हो रही थी खरीद फरोख्त, दूल्हे सहित 11 हुए गिरफ्तार,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (मिर्जापुर,ब्यूरो)।उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से ह्यूमन ट्रैफिकिंग का मामला सामने आया है। पुलिस ने हापुड़ से शादी करने आए दूल्हे को परिवार समेत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। यह मामला राजगढ़ थाना क्षेत्र का है। दूल्हा तुषार चौधरी बारात लेकर शादी करने पहुंचा था, जिसमें 11 लोग शामिल थे। 

Published from Blogger Prime Android App

दरअसल, दुल्हन के पिता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी पत्नी और सास मिलकर उनकी 16 साल की नाबालिग बेटी की शादी करवा रहे हैं। पुलिस सक्रियता दिखाते हुए मौके पर पहुंची और दूल्हे समेत बारातियों को पकड़ लिया।

पैसों का लालच देकर कराई जाती है गरीब लड़कियों कीशादी

गिरफ्तर लोगों ने पुलिस ने बताया कि शादी की मध्यस्ता सोनभद्र की रहने वाली अनीता देवी कर रही थी। अनीता ने परिवार की गरीबी का फायदा उठाकर उन्हें रुपयों का लालच देकर शादी के लिए तैयार किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा का कहना है कि पैसे का लालच देकर गरीब परिवार की लड़कियों की शादी करवाई जाती है। इसी क्रम में यहां हापुड़ से एक बारात आई थी। यह लोग दुल्हन की खरीद-फरोख्त करते हैं और शादी कर लड़कियों को ले जाते हैं।

लड़कियों की खरीद-फरोख्त का मामला आया सामने- पुलिस,,,,,,,

मामले में पुलिस ने कहा कि मिर्जापुर से लड़की के खरीद-फरोख्त कर शादी करने का मामला सामने आया है। नाबालिक के पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की। दूल्हे और बारातियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। उसी के हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी।