Headlines
Loading...
यूपी : प्रेमजाल में फंसाकर हिंदू युवती का धर्मांतरण, मुंबई में बेचने का था प्लान; गिरोह का हुआ पर्दाफाश,,,।

यूपी : प्रेमजाल में फंसाकर हिंदू युवती का धर्मांतरण, मुंबई में बेचने का था प्लान; गिरोह का हुआ पर्दाफाश,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (लखनऊ,ब्यूरो)।उत्तर प्रदेश की योगी सरकार धर्मांतरण कराने वालों पर सख्त कार्रवाई कर रही है। इसके बाद भी धर्मांतरणका मामला रुकने का नाम नही ले रहा है। ताजा मामला राजधानी लखनऊ का है जहां सिर्फ धर्मांतरण कराने तक बात सीमित नहीं रही, धर्मांतरण कराने के साथ युवती को बेचने की भी मामला सामने आया है। आरोपियों ने प्रेमजाल में फंसाक र हिंदू युवती को अगवा कर मुंबई में बेचने का प्लान बनाया था।

Published from Blogger Prime Android App

बाप-बेटे मिलकर युवतियों की खरीद-फरोख्त का गिरोह चला रहे थे। गिरफ्तार युवक ने हिंदू बनकर युवती को प्रेमजाल में फंसाया फिर उसे अगवा किया था। युवती की खरीद फरोख्त में गिरोह के चार आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। एक फरार है, जबकि पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

खरीद फरोख्त का चल रहा था गिरोह,,,,,,,

धर्मांतरण और खरीद फरोख्त का ये मामला लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके से जुड़ा हुआ है। आरोपी युवक ने युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाना शुरू कर दिया, लेकिन जब युवती इसका विरोध करने लगी तो उसको इस गिरोह ने बेचने का प्लान भी तैयार कर लिया। लेकिन पुलिस ने इस गिरोह को गिरफ्तार कर युवती को बिकने से भी बचा लिया।

इस गिरोह में एक बुजुर्ग भी शामिल,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

युवतियों की खरीद फरोख्त करने वाले गिरोह की तस्वीरें सामने आईं हैं। तस्वीर में खड़े ये चार आरोपी वही हैं। जो यह पूरा गिरोह चला रहे थे। इस तस्वीर में एक बुजुर्ग भी है। जिसका नाम जाबिर है, उसके बगल में दिख रहा शख्स आमिर है। उसके साथ खड़े दो लोग नादिर और वहाब उसके भाई हैं।

पुलिस ने इस तरह किया ऑपरेशन को सफल,,,,,,,

यह गिरोह पहले सोशल मीडिया के जरिए हिंदू युवतियों को अपने प्रेमजाल में फंसाता है। उसके बाद उससे संबंध बनाकर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाता है। इतने से ही इनका मन नहीं भरा तो उसके बाद उन युवतियों को घुमाने के बहाने ले जाकर मुंबई में बेच देते थे। फिलहाल लखनऊ पुलिस ने लगभग 125 पुलिस कर्मियों को इस ऑपरेशन को सफल बनाने के लिए लगाया था, इस ऑपरेशन में युवती को सकुशल बरामद तो किया ही साथ में गिरोह के चार लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

इन धाराओं में मामला दर्ज,,,,,,,

गिरफ्तार कोई गए आरोपियों का नाम आमिर जिसकी उम्र लगभग 20 साल है। आमिर के सहयोगी नादिल अली है, उसकी उम्र 25 साल है। तीसरा आरोपी जाबिर अली है, जिसकी उम्र 65 साल है चौथा आरोपी वहाब है, जिसकी उम्र 24 साल बताई जा रही है। इन सभी आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं 287/2023, 365/366/368/376 में कार्रवाई की जा रही है।