Headlines
Loading...
मुसलमान लड़के से बेटी की शादी कर रहे हिंदू बीजेपी नेता की कार्यकर्ताओं को नसीहत - प्रेस रिव्यू के बाद,,,।

मुसलमान लड़के से बेटी की शादी कर रहे हिंदू बीजेपी नेता की कार्यकर्ताओं को नसीहत - प्रेस रिव्यू के बाद,,,।




उत्तराखंड में अपनी बेटी की शादी एक मुसलमान युवक से कर रहे हिंदू बीजेपी नेता ने पार्टी को सदस्यों को याद दिलाते हुए कहा है कि वो ये ना भूलें कि ये 21वीं सदी है,और सभी को आज अपनी पसंद से रहने का हक़ है।पौढ़ी-गढ़वाल नगर पालिका के अध्यक्ष यशपाल बेनाम की बेटी मोनिका की शादी 28 मई को मूल रूप से अमेठी के रहने वाले मोनिस अहमद के साथ हो रही है


मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़, भाजपा नेता ने गैर हिन्दू लड़के से अपनी लड़की का शादी करने की आलोचना के बाद कहा, "ये 21वीं सदी है, और हमारे बच्चों के पास अपने फ़ैसले ख़ुद लेने का अधिकार है। किसी को इसका विरोध नहीं करना चाहिए।"

बेनाम ने कहा, "जो लोग इस शादी को धर्म के नज़रिये से देख रहे हैं मैं उनसे ये कहना चाहता हूं कि ये दो परिवारों के लिए बहुत अहम है, इसमें दो युवा शामिल हैं और यहां धर्म सबसे कम महत्व पूर्ण चीज़ है। हालांकि ये शादी हिंदू रस्मो-रिवाज़ से हो रही है।"

मोनिका और मोनिस की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, और इस शादी को लेकर लोग अपनी अलग-अलग राय भी रख रहे हैं। बीजेपी के सदस्य और समर्थक यशपाल बेनाम की आलोचना कर रहे हैं।

बेनाम की पत्नी उषा रावत की तरफ़ से जारी शादी के निमंत्रण पत्र में दूल्हा और दुल्हन हाथों में मालाएं लिए खड़े हैं।

मोनिस और मोनिका लखनऊ यूनिवर्सिटी में साथ में पढ़ते थे। और दोनों ने शादी करने का फ़ैसला किया। दोनों परिवारों ने उनके इस फ़ैसले का समर्थन किया है।

उत्तराखंड के गौसेवा आयोग के सदस्य और बीजेपी पार्टी से जुड़े धर्मवरी गोसाईं ने कहा है कि, हम और हमारा हिन्दू समाज इस तरह की शादियों को कत्तई स्वीकार नहीं कर सकता हैं। हम उन्हीं के कहे अनुसार 21वीं सदी में तो जी रहे हैं लेकिन, क्या? मुगल काल में नेता जी जी रहे है?