Headlines
Loading...
RBI के फैसले को लोगों ने ठहराया सही, कहा- '2000 के नोट लेकर सामान खरीदने में दुकानदार कहता है,,,।

RBI के फैसले को लोगों ने ठहराया सही, कहा- '2000 के नोट लेकर सामान खरीदने में दुकानदार कहता है,,,।



2000 Rupee Currency Note: शुक्रवार को जब ₹2000 का नोट बंद होने की खबर आई तो लोगों के बीच अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आईं. हालांकि शिव भक्तों ने इस फैसले का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद तक दे दिया.शिव भक्तों का मानना है कि नोटबंदी से देश का फायदा ही होने वाला है। उज्जैन के महाकाल लोक में घूमने आए महाराष्ट्र के राघवेंद्र सिंह ने बताया कि 2000 का नोट बंद करने का निर्णय काफी अच्छा है। पहले भी जब नोटबंदी हुई थी तब देश को फायदा हुआ था।


देवास से आई प्रतिभा ने बताया कि, वर्तमान समय में प्लास्टिक करेंसी का जमाना है। ऐसे में 2000 के नोट की जरूरत अवैध कारोबार करने वालों को ज्यादा पड़ती है। सरकार के निर्णय का स्वागत है। 

एक अन्य श्रद्धालु त्रिलोक चंद के मुताबिक 2000 का नोट सफर के दौरान आसानी से रखा जा सकता है, लेकिन ₹500 का नोट भी उनकी जरूरतों को पूरा कर देगा इसलिए सरकार के निर्णय का स्वागत है।

2000 के नोट से सामान खरीदना था महंगा,,,,,,,

महाकाल लोक में भ्रमण कर रहे पुरुषोत्तम नागर ने बताया कि 2000के नोट से सामान खरीदना महंगा पड़ता था। जब 2000 का नोट व्यापारी को देकर खुल्ले मांगे जाते थे तो व्यापारी हाथों ऊंचे कर देता था। इसलिए नोट बंदी का अच्छा प्रभाव बाजार पर पड़ेगा। छोटे व्यापारियों को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। वे पहले ही कहते हैं कि महीनों बाद2000 का नोट देखने को मिला है (छुट्टा) फुटकर करा कर लाओ।

श्रद्धालु प्रीतम सिंह के मुताबिक कर्नाटक चुनाव का फैसला आने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि कुछ बदलाव जरूर होगा। इसी साल मध्यप्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़ में चुनाव होने वाले हैं। 2000 का नोट बंद करने के पीछे कई महत्वपूर्ण कारण हो सकते हैं। हालांकि पूर्व की तरह नोट बंदी को लेकर अभी लोगों को ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। अभी नोट बदलने के लिए सरकार ने पर्याप्त समय भी दिया है।