Headlines
Loading...
आज की बड़ी खबरें :: पीएम मोदी का तीन देशों का ऐतिहासिक दौरा आज से, ज्ञानवापी मामले पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई,,,।

आज की बड़ी खबरें :: पीएम मोदी का तीन देशों का ऐतिहासिक दौरा आज से, ज्ञानवापी मामले पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई,,,।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को तीन देशों के छह दिवसीय दौरे पर रवाना होंगे। इस दौरान वह तीन शिखर सम्मेलनों में शामिल होंगे और 40 से ज्यादा कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। वहीं सुप्रीम कोर्ट ज्ञानवापी परिसर में मिली शिवलिंग जैसी आकृति की उम्र का पता लगाने केलिएकार्बन डेटिंग व वैज्ञानिक सर्वेक्षण कराने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा। 

साथ ही दिल्ली-एनसीआर में देर रात हुई बारिश, वहीं शुक्रवार से पारा फिर चढ़ने के आसार हैं। पीएम मोदी का छह दिन में तीन देशों का ऐतिहासिक दौरा आज से,,,,,,,।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को तीन देशों के छह दिवसीय दौरे पर रवाना होंगे। इस दौरान वह तीन शिखर सम्मेलनों में शामिल होंगे और 40 से ज्यादा कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। 

पीएम तीन देशों में चार दिन बिताएंगे, इस दौरान दुनियाभर के 24 से ज्यादा देशों के नेताओं से मिलेंगे। दौरे के पहले चरण में 19 से 21 मई के दौरान जी-7 देशों के शिखर सम्मेलन में भाग लेने जापान जाएंगे।

ज्ञानवापी मामला : कार्बन डेटिंग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज,,

सुप्रीम कोर्ट ज्ञानवापी परिसर में मिली शिवलिंग जैसी आकृति की उम्र का पता लगाने के लिए कार्बन डेटिंग व वैज्ञानिक सर्वेक्षण कराने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा।

आज से फिर चढ़ेगा पारा, रविवार को रवि का रूप होगा विकराल,,,,,,,

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार देर रात हुई बारिश और गुरुवार को चली ठंडी हवा से तापमान में चार डिग्री तक की गिरावट दर्ज हुई। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। हालांकि, शुक्रवार से पारा फिर चढ़ने के आसार हैं। अनुमान है कि शुक्रवार को चिलचिलाती धूप के कारण तापमान 40 डिग्री तक पहुंच जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट को मिलेंगे दो नए जज, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, सीजेआई आज दिलाएंगे शपथ,,,

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रशांत कुमार मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया। इसके साथ उन्होंने वरिष्ठ अधिवक्ता के. वेंकटरमण विश्वनाथन को भी सुप्रीम कोर्ट का न्यायाधीश नियुक्त किया है। आज शुक्रवार सुबह 10.30 बजे शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा।