Headlines
Loading...
यूपी,पुलिस का बड़ा एक्शन, इस गैंगस्टर की 18 करोड़ की संपत्ति कुर्क, दर्ज थे 21 मामले,,,।

यूपी,पुलिस का बड़ा एक्शन, इस गैंगस्टर की 18 करोड़ की संपत्ति कुर्क, दर्ज थे 21 मामले,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (लखनऊ, ब्यूरो)।उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की पुलिस ने नारकोटिक्स पदार्थों की तस्करी करने वाले गैंगलीडर की अवैध अर्जित की गई साढ़े 18 करोड़ रुपए की बरेली में मौजूद चल-अचल संपत्ति कुर्क की है। आरोपी पर 20 से अधिक आपराधिक वारदातों के मामले दर्ज हैं, जिनमे से 15 मामले एनडीपीएस एक्ट के हैं। 

Published from Blogger Prime Android App

गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई के तहत जिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस ने मुनादी कराकर संपत्तियों को कुर्क किया है। पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजू दगी में मुनादी कराकर संपत्तियों को जब्त कर नोटिस बोर्ड लगा दिया। शातिर बदमाश को पिछले साल हरदोई की बिलग्राम पुलिस ने अफीम के डोडा संग गिरफ्तार किया था, जिसके बाद पुलिस ने इस पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था।

दरअसल, हरदोई जिले के सांडी और बिलग्राम कोतवाली पुलिस ने बरेली के आंवला तहसील के भमोरा थाने इलाके के क्योंना गौटिया शादीपुर गांव में शातिर नारकोटिक्स तस्कर अनीस अंसारी की गांव में मौजूद करोडों रुपए की संपत्ति को कुर्क किया है।

पांच मकान से लेकर कार तक जब्त,,,,,,,

मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस ने पूरे गांव में मुनादी कराई और गैंगस्टर के नाम पांच मकान, प्लॉट, कृषि भूमि, बाग और एक एसयूबी वाहन को कुर्क किया गया। कुर्क की गई संपत्ति की बाजार कीमत साढ़े 18 करोड़ रुपये के करीब आंकी गई है।

गैंगस्टर एक्ट के तहत भेजा गया था जेल,,,,,,,

पुलिसके मुताबिक अनीसअंसारी संगठित होकर नारकोटिक्स पदार्थ की तस्करी के अपराध करता था, इसके खिलाफ बरेली जिले भमौर थाने और फतेहगंज के अलावा हरदोई जिले में एनडीपीएस एक्ट के अलावा सहित 21 मुकदमे दर्ज थे। बिलग्राम पुलिस ने इसे पिछले साल अफीम के डोडा संग गिरफ्तार किया था, जिसके बाद इसके अपराधों की लिस्ट देखते हुए पुलिस ने इसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी और गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

आगे भी जारी रहेगा एक्शन,,,,,,,

गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई 14 (1) के तहत अवैध कार्यों से अर्जित की गई संपत्तियों को चिन्हित कर जिलाधिकारी न्यायालय में भेजा गया था, जिलाधिकारी के आदेश पर गैंगस्टर की करीब साढ़े 18  करोड़ रुपए की संपत्तियों को मुनादी कराकर पुलिस ने जब्त किया है। पुलिस का दावा है कि, आगे भी गैंगस्टर और दुर्दांत अपराधियों के खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।

एसपी ने कही यह बात,,,,,,,

हरदोई एसपी राजेश द्विवेदी के मुताबिक एक गैंग के खिलाफ एनडीपीएस का कारोबार करने का मामला दर्ज हुआ था। एक आरोपी जो कि बरेली में रहता है उसकी संपत्तियों को जब्त करने का आदेश मिला था। जिसके तहत कार्रवाई की गई है।