Headlines
Loading...
यूपी की10बड़ी खबरे : ताई के निधन की सूचना पर सैफई पहुंचे अखिलेश, सीएम योगी ने सुनीं 400 फरियादें,टीचर के पीएफ के 36लाख गायब,,,।

यूपी की10बड़ी खबरे : ताई के निधन की सूचना पर सैफई पहुंचे अखिलेश, सीएम योगी ने सुनीं 400 फरियादें,टीचर के पीएफ के 36लाख गायब,,,।


Published from Blogger Prime Android App

:: उत्तर प्रदेश की 10 बड़ी खबरे ::

Published from Blogger Prime Android App

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव का गोरखपुर और बलिया दौरा शनिवार को अचानक रद्द हो गया। अखिलेश यादव की ताई और पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव की दादी समंद्रा देवी (उम्र 84 वर्ष) के निधन की सूचना मिलते ही सपा प्रमुख के शनिवार के सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए। ताई के अंतिम संस्कार में शामिल होने अखिलेश सैफई पहुंचे।

Published from Blogger Prime Android App

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की दोपहर में चार दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे और गोरखनाथ मंदिर में श्रीमद्भागवत महापुराण कथा ज्ञानयज्ञ और श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ में शामिल हुए। इन दोनों अनुष्ठानों की पूर्णाहुति रविवार को होगी। अनुष्ठान पूर्णता के साथ ही गोरक्षपीठाधीश्वर मंदिर परिसर में नवनिर्मित नौ मंदिरों में देव विग्रहों की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे, सीएम ने शनिवार को जनता दर्शन के दौरान तकरीबन 400 फरियादियों की फरियादें सुनीं। उन्होंने मौके पर मौजूद अफसरों से लोगों की समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने के लिए कहा।

Published from Blogger Prime Android App

अब आइए देखते और पढ़ते है यूपी की 10 बड़ी खबरों को,,,,,,,,

1- मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर BJP का प्लान, अब होंगी टिफिन मीटिंग,,,,,,,

'चाय पर चर्चा' के बाद बीजेपी में अब 'टिफिन बैठकों' का दौर शुरू होगा। मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर भाजपा अपनी पैठ बढ़ाने को विभिन्न कार्यक्रमों के साथ ही महासंपर्क अभियान चलाएगी। यह एक महीने तक प्रदेश से लेकर बूथ स्तर तक होंगे हर लोकसभा क्षेत्र में जनसभाएं होंगी। विधानसभा स्तर पर लाभार्थी सम्मेलन होंगे। सांसद-विधायकों, राष्ट्रीय पदाधिकारियों से लेकर मंडलस्तरीयपदाधिकारी टिफिन बैठकें करेंगे। प्रबुद्धजन सम्मेलन होंगे। इन सब गतिविधि यों के जरिए पार्टी लोकसभा चुनावों की जमीन तैयार करेगी।

2- ‘द केरला स्टोरी’ में आसिफा बनी सोनिया बालानी को मिल रहीं धमकियां,,,,,,,

‘द केरला स्टोरी’ में आसिफा का किरदार निभाने वाली सोनिया बालानी के आगरा पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर सोनिया ने कहा कि फिल्म रिलीज के बाद से ही धमकियां मिल रही हैं। लेकिन ये धमकियां, लोगों के प्यार के सामने फीकी हैं। मुस्लिम लड़कियां भी फिल्म कोपॉजिटिव कमेंट दे रही हैं।

3-अरबाज-विजय का एनकाउंटर करने वाली टीम को न्यायिक आयोग का नोटिस,,,,,,,

उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी अरबाज और विजय चौधरी (उस्मान) के एनकाउंटर की जांच के लिए गठित न्यायिक आयोग ने मुठभेड़ में शामिल पुलिसकर्मियों को बयान के लिए नोटिस जारी किया है। पुलिसकर्मियों को नोटिस मिलते ही उन्हें लखनऊ जाकर आयोग के कार्यालय में अपना बयान अंकित कराना है।

4-यूपी पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से मांगी सद्दाम की जानकारी, भेजी फोटो,,,,,,,

उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक गैंग के मेंबरों, शूटरों की घेराबंदी हुई तो अशरफ के साले सद्दाम की कई करतूतें सामने आ गईं। बरेली जेल में अशरफ को सुविधा मुहैया कराने से लेकर शूटरों की मदद करने तक सद्दाम का नाम सामने आया। पुलिस उस तक पहुंचती तब तक सद्दाम दुबई निकल भागा। एसटीएफ और पुलिस की जांच से साफ हो गया कि सद्दाम दुबई में बैठकर भी अतीक परिवार और करीबियों की मदद की कोशिश में लगा रहा।

5-अफजाल अंसारी को गैंगस्टर एक्ट में सजा के खिलाफ HC में 24 को सुनवाई,,,,,,,

मुख्तार अंसारी के भाई और पूर्व सांसद अफजाल अंसारी को गैंगस्टर एक्ट में मिली सजा के खिलाफ दाखिल अपील पर सुनवाई के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 24 मई की तारीख लगाई है। अफजाल के अधिवक्ता उपेंद्र उपाध्याय ने बताया कि शुक्रवार को अपील पर सुनवाई के लिए राज्य सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता ने बहस के लिए दो दिन का समय मांगा। इस पर कोर्ट ने सुनवाई के लिए 24 मई की तारीख लगा दी। 

6-पूरे UP में लागू होगा गाजियाबाद का पुलिस मॉडल, क्या है इसमें खास,,,,,,,

एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसों में कमी लाने के लिए गाजियाबाद पुलिस द्वारा तैयार किए गए मॉडल का अनुसरण पूरे प्रदेश की पुलिस करेगी। एडीजी ट्रैफिक ने हाल ही में वीडियो कांफ्रेंसिंग कर पूरे प्रदेश में गाजियाबाद मॉडल लागू करने का निर्देश दिया है। इस उपलब्धि के साथ गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस ने प्रदेश स्तर पर वाहवाही बटोरी है। अधिकारियों का कहना है कि इस मॉडल को लागू करने से प्रदेशभर के हाईवे और एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसों में कमी आएगी।

7-लोकायुक्त जांच केस में परिवादी के परिवार ने मांगी आत्महत्या की अनुमति,,,,,,,

शासन के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद व सचिव प्रांजल यादव समेत पांचअफसरों के खिलाफ लोकायुक्त की जांच शुरू होने के मामले में शुक्रवार को एक नया मोड़ आ गया। परिवादी की पत्नी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर परिवार सहित आत्महत्या की अनुमति मांगी है। आरोप लगाया गया है कि उसकी 10 कंपनियों को द्वेषवश ब्लैक लिस्ट करके सारा भुगतान रोक दिया गया है। इससे कंपनी के निदेशक समेत सभी कर्मचारियों का भरण-पोषण मुश्किल हो गया है। 

8-गोरखनाथ मंदिर में कल बड़ा कार्यक्रम, CM योगी पहुंचे; जानें डिटेल,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की दोपहर में चार दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे और गोरखनाथ मंदिर में श्रीमद्भागवत महापुराण कथा ज्ञानयज्ञ और श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ में शामिल हुए। इन दोनों अनुष्ठानों की पूर्णाहुति रविवार को होगी। अनुष्ठान पूर्णता के साथ ही गोरक्षपीठाधीश्वर मंदिर परिसर में नवनिर्मित नौ मंदिरों में देव विग्रहों की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे

9-42 साल नौकरी करने के बाद पेंशन 1459, इस उदाहरण से समझिए NPS का हिसाब,,,,,,,

नई पेंशन योजना (एनपीएस) में रिटायर हो रहे शिक्षक ही नहीं कर्मचारी भी घाटे में हैं। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय (सीएसए) में वरिष्ठ सहायक के पद से रिटायर हुए कल्याण शरण मिश्रा को मात्र 1459 रुपये प्रति माह पेंशन मिल रही है। विभाग ने रिटायरमेंट के बाद उन्हें ग्रेच्युटी देने से इनकार कर दिया है। वे पिछले एक वर्ष से दौड़ भाग में लगे हैं लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

10-टीचर के PF के 36 लाख गायब, अफसर बोले-'क्या बाबू को फांसी पर चढ़ा दें',,,,,,,

कर्मचारियों की हेराफेरी और अफसरों की उपेक्षा ने रिटायर शिक्षिका को दर-दर भटकने को मजबूर कर दिया है। पहले तो उसके पेंशन दस्तावेजों में तमाम गलतियां कर दी गईं, जिससे पेंशन फंस गई। अब उसके पीएफ के 36 लाख रुपये किसी दूसरे के खाते में भेज दिए गए। शिकायत पर अफसरों ने कार्रवाई या समाधान देने की जगह कहा-क्या बाबू को फांसी पर चढ़ा दूं। शिक्षिका मुख्यमंत्री के जनता दरबार में अब इसकी शिकायत करने वाली है।,,,,,,,।