Headlines
Loading...
 चंदौली : पड़ाव क्षेत्र में भीषण गर्मी में हो रही अनियमित कटौती से पेयजल पर संकट गहराया

चंदौली : पड़ाव क्षेत्र में भीषण गर्मी में हो रही अनियमित कटौती से पेयजल पर संकट गहराया



चंदौली : मौसम के तल्ख मिजाज और इस भीषण गर्मी में लोग बेहाल है। इसी में बिजली की धुंआधार कटौती ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। लोगों को न तो घरों में चैन है और न ही बाहर आराम मिल रहा है।


शहर हो या ग्रामीण इलाका हर जगह बेतहाशा कटौती से लोग जूझ रहे है। इससे जहां गर्मी से लोग बेहाल हो रहे हैं वहीं पीने का पानी भी पर्याप्त नहीं मिल पा रहा है।

शहरी इलाके में 22-24 घंटे और ग्रामीण इलाकों में 18 घण्टे सप्लाई देने का शेड्यूल निर्धारित है। मगर शहरी क्षेत्र में करीब 18 घंटे और ग्रामीण इलाकों में 10 से 12 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। 

पीडीडीडीयू नगर में चंधासी और साहुपुरी उपकेंद्र से मिलने वाली आपूर्ति बेपटरी हो गई है। मंगलवार की रात हर 10 मिनट पर बिजली के आने जाने का क्रम रात दो बजे तक चलता रहा।इससे लोग रातभर करवटें बदलकर रात बिताने पर मजबूर हैं।

वहीं पड़ाव ( साहुपुरी उपकेंद्र ) के क्षेत्रीय एसडीओ फारूक अहमद से  केशरी न्यूज नेटवर्क की टीम ने अघोषित बिजली कटौती के बारे में पूछताछ किया।

एसडीओ श्री फारूक ने बताया कि अघोषित बिजली कटौती की कोई सरकार द्वारा आदेश नहीं है, सप्लाई दिन और रात में बाधित होने का कारण यह है कि कुछ तकनीकी दिक्कत का सामना होने पर कटौती की गई थी। वहीं बिजली सप्लाई शाम को 7 बजे शुरू हो रही है तो उसके बाद कटौती नहीं की जायेगी। जबकि आलम यह है कि बिजली की कटौती कम होने नही हो रहा है।

वहीं मंगलवार को तो हर आधे घण्टे पर पूरी रात बिजली की कटौती होती रही। इससे जलनिगम की पानी टंकी भी नहीं भर पा रही है। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल का संकट गहरा गया है। विभागीय अधिकारी अब ओवरलोडिंग का हवाला दे रहे हैं।