Headlines
Loading...
करोड़ों का घोटाला,,देहरादून : निजी कंपनी के अकाउंटेंट के घर में मिला इतना कैश कि पुलिस हुई हैरान, अब इनकम टैक्‍स करेगा जांच,,,।

करोड़ों का घोटाला,,देहरादून : निजी कंपनी के अकाउंटेंट के घर में मिला इतना कैश कि पुलिस हुई हैरान, अब इनकम टैक्‍स करेगा जांच,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (उत्तराखंड,न्यूज)।देहरादून जिले के नेहरू कालोनी में निजी कंपनी के अकाउंटेंट के घर से पुलिस ने एक करोड़ 70 लाख रुपये बरामद किए है। अकाउंटेंट नकदी के बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं बता पाया और न ही उसके संबंध में दस्तावेज भी प्रस्तुत कर सका।ऐसे में पुलिस ने सारी नकदी को जब्त कर ली और आगे की कार्रवाई के लिए आयकर विभाग को सूचित किया और इसप्रकरण में आगे की जांच आयकर विभाग करेगा।

Published from Blogger Prime Android App

थानाध्यक्ष नेहरू कालोनी लोकेंद्र बहुगुणा ने बताया कि बाईपास चौकी प्रभारी देवेश खुगशाल को फ्रेंड्स एनक्लेव स्थित एक घर में बड़ी मात्रा में नकदी रखे होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने वहां पहुंचकर तलाशी लीतोआलमारी, बैग और एक दराज से कुल 1.70 करोड़ रुपये बरामद हुए।

पुलिस ने आयकर विभाग को सूचना दी,,,,,,,

नकदी अधिक होने के चलते गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी। उस समय अकाउंटेंट अपने पिता और परिवार के साथ घर पर ही था। उसके पिता भी अकाउंटेंट हैं। पुलिस ने पिता-पुत्र से नकदी के बारे में पूछताछ की तो दोनों ने अलग-अलग जवाब दिए। पिता का कहना था कि उन्होंने हापुड़ (उत्तर प्रदेश) में मकान बेचा है और पैसा उसी का है। हालांकि, वह इसका कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके।

वहीं, पुत्र का कहना था कि वह जिस कंपनी में काम करता है, पैसा उसका है। ऐसे में पुलिस ने आयकर विभाग को सूचना दी। वहां पता चला कि अधिकांश अधिकारी बाहर हैं। इस पर पुलिस ने नकदी जब्त कर ली। अकाउंटेंट के पास नकदी कहां से आई, यह पता लगाने के लिए आयकर विभाग शनिवार से जांच शुरू करेगा।

सट्टेबाजी की भी चर्चा,,,,,,,

थानाध्यक्ष लोकेंद्र बहुगुणा ने बताया कि अकाउंटेंट मूलरूप से हापुड़ (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है और दून में किराये के मकान में रहता है। चर्चा यह भी है कि वह आइपीएल मैचों में सट्टा लगवाता है। पुलिस इस दिशा में भी जांच कर रही है। हालांकि, अब तक की जांच में सट्टेबाजी की पुष्टि नहीं हुई है।