Headlines
Loading...
वाराणसी में निकली खाटू श्याम की आन बान और शान से निकली शोभायात्रा, उत्साह के साथ शामिल हुए श्रद्धालु,,,।

वाराणसी में निकली खाटू श्याम की आन बान और शान से निकली शोभायात्रा, उत्साह के साथ शामिल हुए श्रद्धालु,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (वाराणसी,ब्यूरो)।बाबा विश्वनाथ की नगरी में रविवार को श्री खाटू श्याम जी पालकी पर सवार होकर अल सुबह नगर भ्रमण के लिए निकले श्री श्याम दरबारी मंडल की ओर से महमूरगंज से लक्सा स्थित श्री श्याम मंदिर तक निकली श्री श्याम पालकी शोभायात्रा में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं में होड़ रही।

Published from Blogger Prime Android App

शोभायात्रा में शामिल लोग खाटू श्याम के भजनों पर नाचते गाते चल रहे थे। शोभायात्रा में श्री कृष्ण स्वरूप खाटू श्याम बाबा की दिव्य प्रतिमा सजाई गई थी। शोभायात्रा में पालकी पर सवार श्री खाटू श्याम के विग्रह पर जगह-जगह पुष्पवर्षा कर आरती उतारी गई। 

महमूरगंज से शोभायात्रा के प्रस्थान के समय पीतांबरी प्रतिष्ठान की ओर से पालकी शोभायात्रा का स्वागत कर आरती उतारी गई। इसी क्रम में उत्सव वाटिका मारवाड़ी युवा मंच वरुणा, अन्नपूर्णा गंगा शाखा ने भी बाबा की पालकी शोभा यात्रा का स्वागत पुष्पवर्ष के साथ किया।

लक्सा थाना के सामने श्री श्याम दरबारी मंडल की मातृ संस्था श्री अग्रसेन युवामंच ने पालकीशोभा यात्रा का भव्य स्वागत किया। शोभायात्रा मंदिर प्रांगण में पहुंची तो श्री श्याम मंडल वाराणसी एवं मारवाड़ी युवक संघ समिति ने पुष्पवर्षा के बीच स्वागत किया। 

श्री श्याम महाकृपा निशान को मंदिर के शिखर पर शिखर ध्वज के रूप में स्थापित किया गया। मंदिर में श्याम प्रभु के श्रीचरणों में निशान अर्पण की गई। पुजारी ने निशान ध्वज की पूजन अर्चन कर आरती उतारी। इसके बाद श्रद्धालुओं में प्रसाद वितरण भी हुआ। 

शोभायात्रा में कार्यक्रम के सह-संयोजक गौरव, संयोजक अभिषेक अग्रवाल, अतुल अग्रवाल, शुभम अग्रवाल, हर्ष अग्रवाल, पीयूष अग्रवाल, आयुष अग्रवाल सहित सैकड़ों लोग शामिल रहे। इसमें महिलाओं की भी खासी सहभागिता रही।