Headlines
Loading...
अमित शाह और सीएम योगी के दौरे की तैयारियों में जुटा आजमगढ़ प्रशासन, संगीत महाविद्यालय का होना है शिलान्यास,,,।

अमित शाह और सीएम योगी के दौरे की तैयारियों में जुटा आजमगढ़ प्रशासन, संगीत महाविद्यालय का होना है शिलान्यास,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क :(आजमगढ़,ब्यूरो)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ7अप्रैल को आजमगढ़ का दौरा करेंगे।तैयारियों को लेकर आजमगढ़ का प्रशासनिक अमला युद्धस्तर पर जुटा हुआ है। 

Published from Blogger Prime Android App

जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज, पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य, एसपी (सिटी) शैलेंद्र लाल, एडीएम (प्रशासन) अनिल कुमार मिश्रा समेत कई विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों ने बुधवार को आईटीआई मैदान, भावनाथ मंदिर और हरिहरपुर गांव पहुंचकर वहां का जायजा लिया। हालांकि कार्यक्रम को लेकर अभी फाइनल प्रोटोकाल नहीं आया है। 


केंद्र और राज्यसरकार द्वारा2.18 अरब के लागत की61परियोजना जनता को समर्पित करेगी। अमितशाह और सीएम योगी हरि हरपुर गांव में संगीतमहाविद्यालय की आधारशिला रखेंगे, इसके बाद राजकीय आईटीआई परिस र में जनसभा को संबोधित करेंगे 

संगीत महाविद्यालय का निर्माण 21.79 करोड़ की लागत से किया जाएगा।जनसभामेंपरियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के अलावा विभिन्न याेजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। इसके लिए सभी संबंधित विभाग से लाभार्थियों के नाम की सूची मांगी गई है। विकास भवन और लोक निर्माण विभाग में लाभार्थियों की सूची तैयार की जा रही है,उधरसीडीओ श्रीप्रकाशगुप्ता ने अपनेकार्यालय में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

छन्नूलाल मिश्र के गांव बनेगा संगीत महाविद्यालय,,,,,,,

संगीत महाविद्यालय की स्थापना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त पद्मविभूषण से सम्मानित पंडित छन्नूलाल मिश्र के पैतृक गांव हरि हरपुर में हो रही है। उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियाे जनाओं में शामिल प्रयागराज के बाद दूसरे संगीत महाविद्यालय का शिलान्यास किया जाना है। 

निर्धारित तिथि का काउंट डाउन शुरू होने के साथ तैयारियां भी तेज हो गई हैं। शहर से सटे हरि हरपुर गांव के परिषदीयविद्यालय से सटी एक एकड़ जमीन पर इसका निर्माण होगा। शासन से बजट की मंजूरी के बाद इसको यूपीपीसीएल को निर्माण की जिम्मेदारी दी गई है।इसमें प्रशास निक भवन, अकादमिक भवन (शिक्षा संकाय) और आवासीय भवन का निर्माण कराया जाएगा इमारत के निर्माण का काम एक साल के अंदर पूरा किया जाएगा और उसे संस्कृति मंत्रालय को सौंप दिया जाएगा।