Headlines
Loading...
बनारस में निकाय चुनाव से पहले बीजेपी के बागी प्रत्याशियों पर गिरी गाज, पार्टी ने लिया ये कड़ा फैसला,विद्यासागर राय,बीजेपी अध्यक्ष,,,।

बनारस में निकाय चुनाव से पहले बीजेपी के बागी प्रत्याशियों पर गिरी गाज, पार्टी ने लिया ये कड़ा फैसला,विद्यासागर राय,बीजेपी अध्यक्ष,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (वाराणसी, ब्यूरो)।नगर निकाय चुनाव 2023 में विरोधियों को क्लीन स्वीप करने के लिए बीजेपी ने पूरी तैयारी कर ली है। इस दौरान वाराणसी में पार्टी से बागी हुए नेताओं पर बीजेपी महानगर वाराणसी अध्यक्ष विद्यासागर राय ने बड़ी कार्रवाई की है। 

Published from Blogger Prime Android App

नगर निकाय चुनाव 2023 में भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। पार्टी के बड़े-बड़े कद्दावर नेता प्रचार की कमान संभाल कर हर वार्ड जीतने के लिए पसीना बहा रहे हैं। इन सबके बीच भारतीय जनता पार्टी के लिए बागी बने प्रत्याशी मुसीबत का सबब बन रहे हैं। वाराणसी में 28 ऐसे बागी प्रत्याशी हैं, जिनको पार्षद का टिकट न मिलने की वजह से उन्होंने निर्दल ही बीजेपी से हटकर चुनाव लड़ने का फैसला किया।

इसके बाद बीजेपी ने शनिवार देर रात बागी नेताओं समेत 18 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया। बता दें कि नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 4 मई को है।

भारतीय जनता पार्टी महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय की तरफ से शनिवार को एक पत्र जारी किया गया। इसमें कहा गया कि प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के निर्देश पर वाराणसी में बागियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है इस कार्रवाई में भारतीय जनता पार्टी से नगर निगम चुनाव में पार्षद का टिकट न मिलने की वजह से नाराज 28 कार्यकर्ताओं ने निर्दल ही अपना पर्चा दाखिल कर दिया। वह अभी भी चुनावी मैदान में डटे हुए हैं, बार-बार मना करने के बाद भी नहीं मान रहे हैं।

वाराणसी भाजपा महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने कहा कि आदि विशेश्वर वार्ड से शकील अहमद, चेतगंज से विनय जायसवाल और शंकर साहू, हबीबपुरा से मनीष गुप्ता, पितृ कुंडा से विजय चौरसिया, पियरी कला से गिरीश चंद्र श्रीवास्तव, देवेश शर्मा, राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, और विपिन गुप्ता पार्टी से बागी हो गए हैं। 

इसके अतिरिक्त प्रहलाद घाट से सौरव कक्कड़ काल भैरव वार्ड से संजय विश्वामभरी, कोनिया से रजत, मध्यमेश्वर से कृष्णकांत तिवारी समेत अन्य बागी हुए नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। 

तुलसीपुर वार्ड से प्रत्याशी के विरोध में काम करने वाले आदित्य शर्मा, भरत जायसवाल, पूर्व पार्षद धीरू यादव वैभव मिश्रा, मनोज कुशवाहा वार्ड के अध्यक्ष हरिओम जयसवाल समेत अन्य कई कार्यकर्ताओं को भी पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।