Headlines
Loading...
वाराणसी : नमन गुप्ता ने यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में टाॅप-10 में बनाई जगह,,,।

वाराणसी : नमन गुप्ता ने यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में टाॅप-10 में बनाई जगह,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (वाराणसी, ब्यूरो)।उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के 10वीं और 12वीं का परीक्षाफल (रिजल्ट) मंगलवार को एक साथ जारी कर दिया गया। हाईस्कूल की परीक्षा में वाराणसी रामनगर के नमन गुप्ता प्रदेश में टाॅप-10 में जगह बनाने के साथ जिले में पहले स्थान पर रहे। कुल 600 अंकों में नमन को 585 लगभग 97.50 फीसदी नम्बर मिला है।

Published from Blogger Prime Android App

इंटर की परीक्षा में श्रद्धा इंटरमीडिएट कॉलेज कचनार राजातालाब की सिमरन पटेल ने जिले में टाॅप किया है। सिमरन को कुल 500 अंकों में 482 लगभग 96.40 फीसदी नम्बर मिला है। हाईस्कूल के टाॅपर नमन गुप्ता रामनगर स्थित श्रीमती प्यारी देवी इंटर कॉलेज के छात्र हैं। विद्यालय सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य की देखरेख में संचालित हैं। 

Published from Blogger Prime Android App

नमन गुप्ता के पिता राजहंस गुप्ता मूल रूप से सारनाथ क्षेत्र के उमरहा के निवासी हैं, वर्तमान में रामनगर पंचवटी में रहते हैं और बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान चलाते हैं। नमन की सफलता से परचून की दुकान चलाने वाली मां सुषमा गुप्ता और छोटी बहन गार्गी गदगद दिखीं। पंचवटी में नमन के परिवार ने पड़ोसियोंऔर घर बधाई देने आये शुभचिंतकों, मीडिया कर्मियों को मिष्ठान खिलाकर आभार जताया। 

Published from Blogger Prime Android App

नमन गुप्ता ने मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहता हैं। विज्ञान उनका पंसदीदा विषय है। कोचिंग करने के साथ यू-ट्यूब से भी पढ़ाई करता हैं। नमन ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और अपने अध्यापकों को दिया। नमन ने बताया कि सफलता के लिए नियमित अध्ययन जरूरी है। नमन की सफलता पर काॅलेज के शिक्षक भी प्रसन्न हैं।

Published from Blogger Prime Android App

परीक्षाफल को लेकर जिले में छात्रों में सुबह से ही उत्साह रहा। अलसुबह स्नान ध्यान के बाद विद्यार्थियों ने मंदिरों में दर्शन पूजन किया। फिर परीक्षाफल का इंतजार करने लगे। निर्धारित समय पर छात्रों ने अपना परीक्षाफल देखा। जिन छात्रों का नम्बर अच्छा आया था उनका उत्साह देखते बन रहा था। परीक्षाफल के लिए विभिन्न विद्यालयों में भी इंतजाम किया गया था। ज्यादातर छात्रों ने मोबाइल से ही अपना रिजल्ट देखा। 

Published from Blogger Prime Android App

-हाई स्कूल की परीक्षा में अव्वल छात्र

1- नमन गुप्ता, श्रीमती प्यारी देवी इंटर कॉलेज रामनगर 2-अर्चना, शांति शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज आयर 3-अंकिता देवी, सरयू प्रसाद इंटर कॉलेज कठिरांव, 4-अभय वर्मा, पीसीआईसी गंगापुर बनकट 5- सुहानी कुमारी, देववाणी इंटर कॉलेज छितौनी, 6- मोना पटेल, वीएसवी इंटरमीडिएट कॉलेज काजी सराय,7-खुशी पटेल शिवम इंटरमीडिएट कॉलेज मनियारी पुर 8- ओमप्रकाश मौर्य, स्वामी एसएसआईसी गोविंदपुर रोहनिया है।

-वाराणसी में इंटर की परीक्षा में जिले के टाॅप टेन के छात्र

सिमरन पटेल, श्रद्धा इंटरमीडिएट कॉलेज कचनार राजातालाब, दिव्यांशु सिंह, कस्तूरबा बालिका इंटर कॉलेज अर्दली बाजार,सुहानी मोदनवाल, श्रद्धा इंटरमीडिएट कॉलेज कचनार राजातालाब,हर्ष कुमार लिधोरिया, सरस्वती इंटरमीडिएट कॉलेज सूड़िया,दिव्य करण पटेल, राजकीय इंटर कॉलेज जख्खिनी,सोनल सिंह, प्यारी देवी इंटर कॉलेज नेवादा बनकट,अनु पटेल, इंटरमीडिएट कॉलेज वीरापट्टी,गुंजन सिंह, पुराशिव सकलपुर,अमित कुमार मौर्य, देववाणी इंटरमीडिएट कॉलेज छितौनी है।