Headlines
Loading...
खालिस्तानी नेता अमृतपाल के उत्तराखंड में एंट्री की आशंका! DGP ने तीनों जिलों में जारी किया अलर्ट

खालिस्तानी नेता अमृतपाल के उत्तराखंड में एंट्री की आशंका! DGP ने तीनों जिलों में जारी किया अलर्ट

Published from Blogger Prime Android App

Alert Against Amritpal: उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (DGP) अशोक कुमार ने कहा है कि खालिस्तान नेता अमृतपाल सिंह के राज्य में प्रवेश करने की आशंका है।


Published from Blogger Prime Android App

उन्होंने कहा कि इसके मद्देनजर एहतियात के तौर पर उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंहनगर जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।


Published from Blogger Prime Android App

डीजीपी ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया, “खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के राज्य में प्रवेश करने की आशंका के मद्देनजर एहतियात के तौर पर राज्य के देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंहनगर जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।” उन्होंने कहा कि पुलिस तीनों जिलों की सीमाओं और अन्य क्षेत्रों में सघन चेकिंग कर रही है। गौरतलब है कि राज्य के तीनों जिले 90 के दशक में आतंकवाद से प्रभावित रहे हैं।



पंजाब में अब तक 207 लोगों को किया गिरफ्तार


गुरुवार को पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी), मुख्यालय, सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि राज्य में शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के आरोप में कुल 207 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा, “पुलिस टीमें गिरफ्तार किए गए सभी लोगों की गहन जांच कर रही हैं और जल्द ही उन्हें पुलिस हिरासत से रिहा कर दिया जाएगा।”


आईजीपी ने कहा कि यह ऑपरेशन मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर पंजाब के मासूम नौजवानों को देश विरोधी ताकतों के हाथों में खेलने से बचाने के उद्देश्य से चलाया गया था। उन्होंने कहा, “पंजाब पुलिस को मुख्यमंत्री की ओर से स्पष्ट निर्देश है कि चल रहे अभियान के दौरान किसी भी निर्दोष व्यक्ति को परेशान नहीं किया जाए। पुलिस टीमों ने अमृतपाल सिंह के परिवार के सदस्यों को भी परेशान नहीं किया है।”


अमृतपाल को शरण देने के आरोप में हरियाणा की महिला गिरफ्तार


खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश में चल रही एक बड़ी सफलता में सुखचैन सिंह गिल ने खुलासा किया कि वारिस पंजाब डी प्रमुख का अंतिम ठिकाना हरियाणा में था। गुरुवार को चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आईजीपी ने ये जानकारी दी।


आईजीपी गिल ने बताया कि पंजाब पुलिस ने हरियाणा पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में बलजीत कौर नाम की महिला को 19 मार्च को हरियाणा के कुरुक्षेत्र स्थित अपने घर में अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगी पप्पलप्रीत सिंह को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी बलजीत कौर ने खुलासा किया पप्पलप्रीत पिछले ढाई साल से उसके संपर्क में थी।


आईजीपी ने कहा कि बलजीत कौर ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि अमृतपाल और उसका प्रमुख सहयोगी पापलप्रीत सिंह दोनों 19 मार्च की रात उसके घर पर रुके थे। उन्होंने कहा कि हम सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं और उम्मीद है कि अमृतपाल जल्द ही गिरफ्तार हो जाएगा।