Headlines
Loading...
काशी विश्वनाथ मंदिर के भूमि-पूजन में पहुंचे राज्यपाल, जोर-शोर से हो रही मंदिर निर्माण की तैयारी,,,।

काशी विश्वनाथ मंदिर के भूमि-पूजन में पहुंचे राज्यपाल, जोर-शोर से हो रही मंदिर निर्माण की तैयारी,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (ब्यूरो,बांका)। बिहार के बांका के बौंसी स्थित मंदार पर्वत के शिखर पर आज शुक्रवार को बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर नेकाशी विश्वनाथ मंदिर के जीर्णोद्वार के लिए भूमि पूजन का उद्घाटन किया।राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर अपनी पत्नी के साथ मंदार पर्वत स्थित श्री मंदारेश्वर काशी विश्वनाथ मंदिर के भूमि पूजन और शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे भी मौजूद रहे।

Published from Blogger Prime Android App

राज्यपाल का हुआ स्वागत,,,,,,, 

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर मंदार स्थित अद्वैत मिशन परिसर पहुंचे। यहां जिला प्रशासन ने बुके देकर स्वागत किया। इसके बाद राज्यपाल को रज्जू मार्ग की ओर से मंदार पर्वत स्थित मंदारेश्वर काशी विश्वनाथ मंदिर लाया गया। वहां उन्होंने भूमिपूजन अनुष्ठान में भाग लिया अनंताचार्य जी महाराज के सान्निध्य में अन्य विद्वान पंडितों की टोली ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ मंदिर निर्माण को लेकर भूमि पूजन अनुष्ठान शुरू किया। इस अवसर पर आसपास के कई गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

प्रदर्शनी के स्टॉल का किया निरीक्षण,,,,,,, 

मंदिर का जीर्णोद्धार और भूमि पूजन श्री राम कर्मभूमि न्यास सिद्धाश्रम द्वारा कराया जा रहा है। राज्यपाल ने मंदार पर्वत पर अलग-अलग हिस्सों का भ्रमण किया।इसके अलावाअद्वैतमिशन शिक्षण संस्थान में वन विभाग व पर्यटन विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का जायजा लिया। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के तुलसी पीठ चित्रकूट के पद्मभूषण स्वामी रामभद्राचार्य महाराज के संरक्षण में और यूपी के राधा रासबिहारी धाम वृंदावन के आचार्य स्वामी अंनतचार्य महाराज व आचार्य स्वामी आगमांनद महाराज के सानिध्य में मंदिर का जीर्णोद्धार और भूमि पूजन हुआ। और जोर शोर से मंदिर निर्माण का काम शुरू किया जा रहा है।