Headlines
Loading...
गुजरात के एक युवक ने मां को स्ट्रेचर पर 1000 किमी दूर लाकर दिखाया ताजमहल , ASI के अधिकारियों और कर्मचारियों ने युवक की तारीफ़

गुजरात के एक युवक ने मां को स्ट्रेचर पर 1000 किमी दूर लाकर दिखाया ताजमहल , ASI के अधिकारियों और कर्मचारियों ने युवक की तारीफ़


Published from Blogger Prime Android App

गुजरात । कच्छ के मुंदरा कस्बा में रहने वाले इब्राहिम की मां ने इच्छा जताई थी कि वो ताजमहल देखना चाहती हैं। मां की इच्छा पूरी करने के लिए उन्होंने करीब 1 हजार किमी का सफर तय किया। सोमवार को वह ताजमहल परिसर में अपनी मां को लेकर पहुंचे। इब्राहिम ने बताया कि उनकी मां रजिया बेन 32 साल से कमर की समस्या से ग्रसित हैं। वह व्हील चेयर पर हैं। ऐसे में मां को ताजमहल लेकर जाने के लिए उन्होंने विशेष स्ट्रेचर तैयार करवाया, जिससे मां को परेशानी न हो और सफर भी आसान हो सके।


वहीं बात करें श्रवण कुमार की जिन्होंने ने माता-पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए उन्हें कंधे पर बैठाकर तीर्थ कराया था। ऐसे ही गुजरात के कच्छ में रहने वाला युवक ने अपनी मां की इच्छा पूरी करने के लिए व्हील चेयर पर ताजमहल लेकर पहुंचा। यहां पर एएसआई के अधिकारियों और कर्मचारियों ने उन्हें ताज दिखाने में काफी मदद की। बेटे के इस प्रयास की सभी ने तारीफ की गई। 

Published from Blogger Prime Android App

यहां उन्होंने स्ट्रैचर पर लेटे-लेटे ही ताजमहल का दीदार किया। ताज देखने के बाद वह खुश हो गईं। उन्होंने अपने बेटे और बहू के साथ-साथ ताजमहल में तैनात स्टाफ द्वारा किए गए सहयोग की सराहना की। इब्राहिम ने बताया कि उनकी मां के कमर का ऑपरेशन हुआ था। लेकिन, ऑपरेशन सफल नहीं हुआ।


मां को हर जगह स्ट्रैचर पर लेकर पहुंचते हैं इब्राहिम


इब्राहिम ने बताया कि उनकी मां पिछले 32 वर्षों से इसी अवस्था में हैं। यहां तक की वह बैठ भी नहीं पाती हैं। इस वजह से उन्होंने व्हीलचेयर पर स्ट्रेचर को फिट कराया। वह कहीं भी जाते हैं तो उन्हें स्ट्रेचर पर ही ले जाते हैं।