Headlines
Loading...
कानपुर : हेड कांस्टेबल ने किया सुसाइड , 7 महीने से था निलंबित

कानपुर : हेड कांस्टेबल ने किया सुसाइड , 7 महीने से था निलंबित


Published from Blogger Prime Android App

कानपुर । सेंट्रल के फेथफुलगंज आउटर पर रेलवे ट्रैक पर एक हेड कांस्टेबल ने सुसाइड कर लिया। हेड कांस्टेबल पटरी पर सीधे-सीधे लेट गया। जिसके बाद उसके ऊपर से ट्रेन गुजर गई और वो दो हिस्सों में बंट गया।


Published from Blogger Prime Android App

बताया जा रहा है हेड कांस्टेबल 7 महीने से निलंबित था। वो काफी समय से डिप्रेशन में था। जिसके बाद उसने ये कदम उठाया है। उसका अस्पताल में इलाज भी चल रहा था। अस्पताल से आकर उसने रेलवे ट्रैक पर सुसाइड किया है।


वहीं रेलवे स्टेशन के कर्मचारियों ने बताया, मंगलवार सुबह करीब 9:30 बजे हेड कांस्टेबल ने जब ट्रेन आती देखी तो वो ट्रैक पर जाकर लेट गया। जब तक उसको उठाया जाता, उसके ऊपर से ट्रेन गुजर चुकी थी। मामले की सूचना पर जीआरपी के सिपाही मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए।


Published from Blogger Prime Android App

बताया जा रहा है हेड कांस्टेबल 7 महीने से निलंबित होने के कारण परेशान था। हेड कांस्टेबल का नाम राहुल वर्मा है। वो शादीशुदा था। उसके दो बच्चे भी थे। वो परिवार का भरण-पोषण नहीं कर पा रहा था। इसलिए परेशान था।


वहीं जीआरपी की जांच में पता चला है कि राहुल शहर के बेकनगंज थाने में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात था। जीआरपी ने राहुल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है।


Published from Blogger Prime Android App

मामले में परिवार के लोगों का कहना है, 7 महीने पहले हर्ष फायरिंग के मामले में राहुल को निलंबित कर दिया गया था। तब से वो बहुत परेशान था। किसी तरह से घर का खर्चा चला पा रहा था। उसके बच्चों की पढ़ाई तक छूट गई थी। वो ये सब देखकर बहुत परेशान रहने लगा था। वो किसी से ज्यादा बात भी नहीं किया करता था। घर में कोई दूसरा जरिया भी नहीं था। जो उसको सपोर्ट कर देता।


अस्पताल से निकला और जान दे दी


राहुल के परिवार के लोगों ने आगे बताया, चिंता के कारण राहुल डिप्रेशन में चला गया था। राहुल काफी बीमार हो गया था। उसको इलाज के लिए शहर के बड़ा चौराहा स्थित उर्सला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।


मंगलवार सुबह अस्पताल से निकल कर रेलवे ट्रैक पर आकर राहुल ने अपनी जान दे दी। वो कहकर गया था कि कुछ देर में वापस आ जाएगा लेकिन हमें तो उसकी मौत की खबर मिली। वो कहता था, अस्पताल में पैसा बेकार में जा रहा है। वैसे भी स्थिति ठीक नहीं है। इससे अच्छा मैं घर में था। कम से कम पैसा तो बच रहा था।


थाना बेकनगंज में तैनाती के दौरान राहुल का निलंबन हर्ष फायरिंग किए जाने को लेकर हुआ था। उसका वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसमें राहुल हर्ष फायरिंग करते हुए दिखाई दे रहा था। उसके बाद ही ये कार्रवाई उसके ऊपर की गई थी। राहुल का 1 बेटा और 1 बेटी है। पिता की मौत से दोनों ही बहुत दुखी हैं।