Headlines
Loading...
अचानक स्वर्ण मंदिर पहुंचे प्रधानमंत्री के भाई पंकज मोदी, सीक्रेट रखा गया था अमृतसर दौरा,,,।

अचानक स्वर्ण मंदिर पहुंचे प्रधानमंत्री के भाई पंकज मोदी, सीक्रेट रखा गया था अमृतसर दौरा,,,।




एजेंसी डेस्क : (अमृतसर,ब्यूरो)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई पंकज मोदी रविवार को अचानक श्री हरमंदिर साहिब के दर्शन करने अमृतसर पहुंच गए। 


उन्होंने स्वर्ण मंदिर में माथा टेक कर आशीर्वाद लिया। पंकज मोदी के अमृतसर दौरे को बेहद गुप्त रखागया था,जब वे हरमंदिर साहिब पहुंचे तो उनके साथ भारतीय जनता पार्टी का कोई भी स्थानीय नेता मौजूद नहीं था।

पंकज मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई हैं, पीएम मोदी के 5 भाई-बहन हैं, इनमें एक बहन और 4 भाई हैं। 

सोमा मोदी, अमृत मोदी, नरेंद्र मोदी, प्रह्लाद मोदी, पंकज मोदी और एक बहन वासंती मोदी. पीएम के सबसे बड़े भाई का नाम सोमा मोदी है। वे स्वास्थ्य विभाग से रिटायर हुए हैं और अहमदाबाद में एक ओल्ड एज होम यानी वृद्धाश्रम चलाते हैं।


पीएम मोदी के दूसरे नंबर के भाई का नाम अमृत मोदी है। वह एक प्राइवेट कंपनी में खराद मशीन ऑपरेटर का काम करते थे। रिटायरमेंट के बाद अब वह अहमदाबाद में चार कमरों के मकान में आम जिंदगी जी रहे हैं। उनकी पत्नी चंद्रकांत बेन गृहिणी हैं, उनके साथ 47 वर्षीय बेटे संजय भी अपनी पत्नी और 2 बच्चों के साथ रहते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर हैं, नरेंद्र मोदी ने अपनी परिवारिक जिंदगी त्यागकर समाज और देश की सेवा में लग गए। नरेंद्र मोदी से छोटे और चौथे नंबर पर प्रह्लाद मोदी हैं, वे पीएम मोदी से 2 साल छोटे हैं, प्रह्लाद मोदी अहमदाबाद में एक किराने की दुकान है और उनका एक टायर शोरूम भी है।

पीएम मोदी के सबसे छोटे भाई का नाम पंकज मोदी हैं और वह गांधीनगर में रहते हैं और उनकी पत्नी का नाम सीताबेन है, पंकज मोदी सूचना विभाग में नौकरी करते थे। पीएम मोदी की मां अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ ही रहती थीं। 

पीएम मोदी की बहन, भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं। वह होममेकर यानी गृहिणी हैं। उनके पति का नाम हसमुख भाई है, वे एलआईसी यानी भारतीय जीवन बीमा निगम में कार्यरत हैं।