Headlines
Loading...
Bounty hunter arrested : गिरोह बंद डकैती की घटनाओं को अंजाम देने वाला असलम खान गिरफ्तार

Bounty hunter arrested : गिरोह बंद डकैती की घटनाओं को अंजाम देने वाला असलम खान गिरफ्तार


Published from Blogger Prime Android App

लखनऊ : राजधानी लखनऊ पुलिस को एक लाख रुपये का इनामिया बदमाश असलम खान को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है. लखनऊ पुलिस की क्राइम टीम व चिनहट पुलिस ने संयुक्त रूप से देर रात असलम को शहीद पथ के पास से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए अभियुक्त के पास से आधार कार्ड, श्रम कार्ड सहित 2174 रुपये बरामद किए गए हैं. असलम मूल रूप से बांग्लादेश का रहने वाला है और गिरोह बंद डकैती जैसी घटनाओं को अंजाम देता था. इसने राजधानी लखनऊ में भी कई घटनाओं को अंजाम दिया था. 


अभियुक्त से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि इसके गैंग में एक दर्जन से अधिक सदस्य हैं जो अलग-अलग जगह पर रहते हैं और घटना को अंजाम देने के लिए इकट्ठा होते हैं. सामान्यतया यह एक जगह से दूसरी जगह पर जाने को लिए हवाई जहाज व लग्जरी ट्रेन का प्रयोग करते हैं. शताब्दी जैसी ट्रेनों में यह टिकट करा कर एक जगह से दूसरी जगह पहुंचते हैं और रेलवे ट्रैक के आसपास बने हुए मकानों को निशाना बनाते हैं. साथ ही छिपने के लिए रेलवे ट्रैक के आसपास पड़े हुए बंद मकान व खंडहर का उपयोग करते हैं. घटना को अंजाम देने के बाद यह सभी फिर से अलग अलग हो जाते हैं.



पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि जिस शहर में घटना को अंजाम देना होता है यह सभी वहां पर पहुंचकर एकजुट होते हैं और एक स्थान को अपना अड्डा बनाते हैं. जिसके बाद गिरोह के सदस्य रेकी करने के लिए निकल जाते हैं. रेकी का काम पूरा होने के बाद सभी गिरोह के सदस्य मकान या दुकान पर धावा बोलते हैं और सामान लूट कर फरार हो जाते हैं. इस दौरान अगर दुकान मालिक यह मकान मालिक विरोध करते हैं तो उन्हें बंधक बना लेते हैं. गिरोह के सदस्य पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि राजधानी लखनऊ के चिनहट इलाके में लूट की घटना को अंजाम दिया गया था.‌ हालांकि, उस लूट की घटना को लंबा समय हो गया है. लिहाजा आरोपी ने लूटे गए सामान को खर्च कर दिया. आज आरोपी चिनहट इलाके में ही ठिकाना तलाशने के लिए जा रहा था. 

Published from Blogger Prime Android App

असलम खान गोसाईगंज जेल में बंद अपने सहयोगी से मिलने के लिए गया था. सहयोगी से मुलाकात न हो पाने के चलते वह जेल से वापस आ रहा था. चिनहट इलाके में पहले रह चुका है. लिहाजा इलाके में ठिकाना तलाशने के लिए जा रहा था. इसी दौरान पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया. लखनऊ पुलिस को पिछले लंबे समय से इस आरोपी की तलाश थी. राजधानी लखनऊ सहित अन्य जिलों में कई घटनाओं को आरोपी ने अंजाम दिया है.