Headlines
Loading...
गंगा बिलास क्रूज : गाजीपुर पहुंचा गंगा विलास क्रूज, सैलानियों का हुआ भव्य स्वागत,,,।

गंगा बिलास क्रूज : गाजीपुर पहुंचा गंगा विलास क्रूज, सैलानियों का हुआ भव्य स्वागत,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (ब्यूरो,गाजीपुर)। गंगा विलास क्रूज गाजीपुर के रजागंज जेट्टी पहुंचा. जहां पर सैलानियों का जोरदार स्वागत किया गया।

Published from Blogger Prime Android App

विदेशी पर्यटक जेट्टी से लार्ड कार्नवालिस के मकबरा का दीदार करेंगे. साथ ही गाजीपुर के इतिहास के बारे में जानेंगे.उसके बाद क्रूज यहां से आगे के लिए रवाना होगा।

13 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के सबसे लंबे रिवर क्रूज गंगा विलास का वाराणसी में शुक्रवार को लोकार्पण किया था.वहीं, शनिवार को गंगाविलास क्रूज सुबह 11 बजे गाजीपुर के रजागंज जेट्टी पर पहुंचा। जहां डीएम आर्यका अखौरी मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, एडीएम अरुण कुमार ने क्रूज में सवार सैलानियों का जोरदार किया. इस दौरान भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम किया गया।

विदेशी पर्यटक का गाजीपुर में स्वागत,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

दरअसल 11 जनवरी को यह क्रूज 32 स्विस नागरिकों के साथ वाराणसी पहुंचा था। आधुनिक सुविधाओं से लैस इस क्रूज के लिए विदेशी सैलानी खासा प्रभावित हैं। हालत यह है कि गंगा विलास क्रूज में सफर के लिए विदेशी पर्यटक ताबड़तोड़ बुकिंग कर रहे हैं। गंगा क्रूज के ऑपरेशनल डायरेक्टर राज सिंह के मुताबिक, अगले पांच साल के लिए यूरोपीय टूरिस्ट बुकिंग करा रहे हैं। अभी तक अगले पांच साल के लिए 60 फीसदी टिकटों की बुकिंग हो चुकी है. राज सिंह ने कहा कि देश में रिवर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए 13 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज गंगा विलास का वर्चुअल लोकार्पण किया था. जिसके बाद यह अपने 32 सौ किलोमीटर के लंबे सफर के लिए रवाना हो गया। इस क्रूज में 32 पर्यटक मौजूद हैं। लॉन्चिंग से पहले ही गंगा विलास क्रूज यूरोपीय देशों के लोगों के बीच पॉपुलर हो गया है।

सैलानियों का जोरदार स्वागत,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

ऑपरेशनल डायरेक्टर राज सिंह ने आगे बताया कि क्रूज मैनेजमेंट के पास क्रूज से संबंधित पूछताछ करने वाले विदेशी पर्यटकों की लाइन लगी है. एडवांस बुकिंग के बारे में राज सिंह ने कहा कि गंगा विलास का इंटीरियर विदेशी पर्यटकों को खूब पसंद आ रहा है.जिसका नतीजा है कि आगामी 5 सालों के लिए लगभग 60 फीसदी डिपार्चर की बुकिंग हो चुकी है. बुकिंग कराने वालों में ज्यादातर नार्वे, जर्मनी और यूरोपीय देशों के नागरिक हैं। 

उन्होंने बताया कि हमारे लिए यह एक बड़ा मौका है, क्योंकि लॉन्चिंग के पहले ही हमारे पास बड़े तादाद में क्वेरी आ रही है. राज सिंह ने उम्मीद जताई है कि कि लॉन्चिंग के बाद और भी ज्यादा लोग इसे पसंद करेंगे और लगातार इसकी बुकिंग बढ़ती जाएगी।