Headlines
Loading...
चंदौली : छत्तीसगढ़ में हुई कांग्रेस नेता की हत्या से जुड़ रहे तार, बहन-बहनोई संग गोरखपुर आए थे प्रसून केशरी,,,।

चंदौली : छत्तीसगढ़ में हुई कांग्रेस नेता की हत्या से जुड़ रहे तार, बहन-बहनोई संग गोरखपुर आए थे प्रसून केशरी,,,।

Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (चंदौली, ब्यूरो)। मुगलसराय के घी कारोबारी प्रसून केशरी (30) को गोरखपुर में एटीएस टीम द्वारा होटल से उठाए जाने के बाद गोरखपुर पुलिस राहत में है। 

Published from Blogger Prime Android App

अपहरण की आशंका के साथ प्रसून केशरी की खोजबीन का शुक्रवार को नाटकीय पटाक्षेप हुआ।चर्चा है कि छत्तीसगढ़ में बीते दिसंबर माह में हुई एक कांग्रेस नेता की हत्या की जांच के तार प्रसीन केशरी से जुड़ रहे हैं। इसी मामले में पूछताछ के लिए एटीएस उन्हें उठाकर लखनऊ ले गई है। 

बहन संचिता के मुताबिक वह भाई प्रसीन तथा अपने पति के साथ बृहस्पतिवार को प्रयागराज निवासी एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए एक साथ पहुंचे। विकास नगर स्थित मैरिज लॉन के पास ही तीनों एक होटल में ठहरे थे। 

संचिता ने पुलिस को बताया कि शाम 4:30 बजे कुछ लोग होटल में आए और प्रसून को साथ लेकर चले गए। जाते वक्त प्रसून ने संचिता को फोन करके कहा कि मुझे पुलिस ने पकड़ लिया है। दीवान जी जा रहे हैं, उन्हें मेरा जैकेट और जूता दे दो। इसके बाद एक युवक जूता और जैकेट लेने आया। संचिता ने उससे अपने भाई के बारे में पूछा तो उस युवक ने कहा कि पुलिस लाइन आओ, तुम्हारा भाई वहीं मिलेगा।

संचिता ने शक के आधार पर पुलिस को फोन करके घटना की जानकारी दी और अपहरण की आशंका जाहिर की। सूचना पर एसपी सिटी मौके पर पहुंचे और क्राइम ब्रांच, एसओजी भी जांच में लग गई थी। देर शाम तक प्रसून को कहीं कुछ पता नहीं चला, जिससे परिजनों के साथ पुलिस भी चिंता में पड़ गई। 

उधर, पुलिस प्रसून के मोबाइल नंबर की जानकारी करसीडीआर निकलवाया गया। बृहस्पतिवार तक का ज्यादातर लोकेशन रेलवे स्टेशन से गोरखनाथ टॉवर के बीच का ही मिला। अन्य स्रोतों से जानकारी करने पर शुक्रवार को दोपहर बाद गोरखपुर पुलिस को पता चला कि प्रसून को एटीएस उठाकर लखनऊ ले गई है। इसकी पुष्टि के बाद गोरखपुर पुलिस ने राहत की सांस ली।

उधर, प्रसून को एटीएस द्वारा उठाए जाने के खुलासे के बाद स्थानीय स्तर पर उनके परिजनों और परिचितों ने चुप्पी साध ली है। कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। 

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता की हत्या मामले में पूछताछ की चर्चा 

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के कुदुदंड निवासी कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी (38) बीते वर्ष 14 दिसंबर को दोपहर में सकरी बाई पास की ओर जाने के लिए कार से निकले थे। घर से कुछ दूर पहुंचने पर अज्ञात बदमाशों ने उन्हें रोका और ताबड़तोड़ फायरिंग की। मौके पर ही संजू ने दम तोड़ दिया। इस घटना में आरोपियों का संबंध किसी आतंकी संगठन से होने की आशंका भी जताई गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इसी मामले में पूछताछ के लिए एटीएस ने प्रसून केसरी को उठाया है।