Headlines
Loading...
वाराणसी : नाजायज सरकारी जमीन पर कब्जा कर सामान बेचने वालों पर नगर निगम का एक्शन,,,।

वाराणसी : नाजायज सरकारी जमीन पर कब्जा कर सामान बेचने वालों पर नगर निगम का एक्शन,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : वाराणसी (ब्यूरो)। काशी के हृदय स्थल कहे जाने वाले हेरिटेज जोन गोदौलिया में शनिवार को नगर निगम ने अभियान चलाया। 

Published from Blogger Prime Android App

इस दौरान सड़कों व उसकी पटरियों को कब्जा करके सामान बेचने व गंदगी करने वालों पर भारी जुर्माना लगाया, भारी जुर्माने के बीच दुकानदारों का सामान भी जब्त किया। नगर निगम की सख्ती का असर यह रहा कि अधिकांश खुद से ही सामान हटाने लगे, कईयों ने गलती मानते हुए टीम से माफी मांगी और दोबारा गलती नहीं करने का वादा किया, इस प्रकार पूरे शहर में अभियान के दौरान करीब 50 हजार जुर्माना लगाया गया।

रेडिस मार्केट में ढाई घंटे कार्रवाई,

गोदौलिया रेडिस मार्केट में नगर निगम ने ढाई घंटे की कार्रवाई में 17 हजार जुर्माना वसूला। दशाश्वमेध घाट की ओर बढऩे पर पटरी पर दुकान लगाए इडली विक्रेता बचाऊ, चाय विक्रेता राजू, बाला जी स्वीट््स, मधुर मिलन कैफे, शिवम स्वीट््स पर टीम ने भारी जुर्माना लगाया।

श्रीकाशी विश्वनाथ द्वार व देव गुरु वृहस्पति भगवान मंदिर के गेट के बीच दुकानदारों द्वारा की गई गंदगी देख नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. एनपी सिंह ने नाराजगी जताई, वहां के सभी दुकानदारों का चालान किया। टीम ने पटरी पर लगे बरसाती, तिरपाल को निकाल लिया, कुछ दुकानदारों ने बिजली व हेरिटेज खंभों पर स्थायी रूप से लोहे के स्टाल की वेल्डिंग करा रखी थी जिसे टीम के सदस्यों ने हथौड़ी से तोड़कर जब्त कर लिया।

नारियल वाले पर जरूर जुर्माना करें साहब,,,,,,,

टीम दशाश्वमेध भवन के सामने जब चालान व जब्तीकरण की कार्रवाई कर रही थी तभी भीड़ के बीच से एक सफाईकर्मी आया और नगर स्वास्थ्य अधिकारी से बोला- साहब, इस नारियल वाले पर जरूर जुर्माना करिए, खाली नारियल को सड़क पर फेंक देता है, इस पर टीम ने जुर्माना लगाया

नाविकों पर भी लगाया जुर्माना,,,,

नगर निगम की प्रवर्तन टीम जब दशाश्वमेध घाट पहुंची तो देखा कि कई नाविकों ने घाट पर घर जैसा स्थायी लोहे का बक्सा बनाकर उसमें सामान रखा था। टीम ने बक्सा हटवाने के साथ ही एक-एक हजार का जुर्माना लगाया. सब्जी मंडी में दुकानदारों से पालीथिन जब्त करके चालान किया गया।

ढिठाई दिखाई तो सामान जब्त,,,,

नगर निगम की टीम जब कार्रवाई कर रही थी उसी दौरान रेडिस मार्केट में इडली बनाने वाले बचाऊ पर जुर्माना लगाया और वहां से खदेड़ दिया, दो घंटे बाद जब टीम वापस लौटने लगी तो देखा कि उसने फिर दुकान लगा ली है, उसकी ढिठाई से नाराज प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल राघवेंद्र मौर्या ने गैस सिलेंडर जब्त करवा लिया। 

चितरंजन पार्क के पास से पुलिस का कब्जा कौन हटाए,,,,,,,

चितरंजन पार्क के पास श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के सुगम दर्शन टिकट काउंटर के बगल में बने पुलिस बूथ के सामने लोहे की बैरकेटिंग लगाकर पुलिसकर्मियों ने मुख्य मार्ग पर ही अपनी गाड़ी रखी है जिससे लोगों को आवाजाही में दिक्कतें हो रही हैं, वहीं पर नगर निगम की चौकी है वहां कूड़ा गाडिय़ों के खड़ा होने से बदबू आती है।

अब सवाल यह है कि इन दोनों ही विभागों पर कौन कार्रवाई करें। नगर निगम की गाड़ी और पुलिस वालो से अवैध कब्जा आखिर कौन हटाएगा।इसका जवाब हर काशीवासी और राहगीरों को है।