Headlines
Loading...
नौकर ने मकान मालिक को घर से धक्का देकर निकाला, बोला- इस घर का मालिक अब मैं हूं।

नौकर ने मकान मालिक को घर से धक्का देकर निकाला, बोला- इस घर का मालिक अब मैं हूं।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां तीन महीने बाद मुंबई से लौटे मकान मालिक को नौकर ने धक्का देकर घर से बाहर निकाल दिया. नौकर ने मालिक से कहा कि 'अब मैं हूं इस घर का मालिक'.यह सुनकर मकान मालिक के पैरों तले जमीन खिसक गई. पीड़ित परिवार ने तुरंत ही इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और नौकर समेत उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया.

जानकारी के मुताबिक भारती धंजल मुंबई में अपनी बेटी, बेटे और पति निर्मल के साथ रह रही थी. इंदिरा नगर के शक्तिनगर में उनका मकान था जहां उनकी बहन कुमारी विद्या सिंह की बीमारी के बाद मौत हो गई थी. घर में नौकर अमित और उसका परिवार रहता था वो कई वर्षों से यहां काम कर रहा था. परिवार के सभी लोग राधा सिंह के अंतिम संस्कार के बाद मुंबई लौट गए. जिसके बाद उसे लगने लगा कि अब कोई वापस नहीं आएगा.

बहन की मौत के बाद करीब तीन माह बाद भारती धंजल अपने परिवार के साथ लखनऊ वापस आईं तो नौकर अमित ने उन्हें घर में नहीं घुसने दिया. इसके बाद पीड़ित परिवार ने ज्वाइंट कमिश्नर पीयूष मोर्डिया से मदद मांगी. जांच के बाद पुलिस को पता चला कि नौकर अमित ने बाराबंकी के रहने वाले दबंग महेंद्र सिंह के साथ मिलकर मकान पर कब्जा कर लिया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और उसके बाद मकान खाली करा दिया.

मकान मालकिन भारती के मुताबिक घर में वो भी रहते थे बच्चों की शादीके बाद मुंबई शिफ्ट हो गए. छुट्टियों में बच्चे यहां आकर रहते थे. इस घर से उनके कई सपने जुड़े हैं, घर वापस मिलने के बाद वो सब बेहद खुश हैं. 

ज्वाइंट कमिश्नर पीयूष मोर्डिया ने मीडिया को बताया पीड़ित परिवार उनसे मिला था और उन्होंने बताया कि नौकर ने मकान पर कब्जा कर लिया है. जांच के बाद पता चला कि नौकर के अलावा उसका एक साथी महेंद्र सिंह भी इसमें शामिल है. मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई और उनका मकान वापस दिला दिया.