Headlines
Loading...
कानपुर में आधी रात 200बंदरों के झुंड ने खतरे में डाली हजारों लोगों की जान, एक घंटे तक होता रहा पीएनजी का तेज रिसाव।

कानपुर में आधी रात 200बंदरों के झुंड ने खतरे में डाली हजारों लोगों की जान, एक घंटे तक होता रहा पीएनजी का तेज रिसाव।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : कानपुर शहर में बंदरों का उत्पात मुसीबत बनने लगा है। रविवार की आधी रात बंदरों ने हजारों लोगों की जान खतरे में डाल दी। 

चामुंडा पार्क के पास घर को जाने वाली पीएनजी पाइप लाइन टूटने से रिसाव शुरू हो गया।गैस रिसाव की तेज आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर आ गए और आग लगने का खतरा देखकर दहशत फैल गई। सूचना पर आई सीयूजीएल की टीम ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद पाइप लाइन जोड़ दी।

किदवई नगर में घूमता है 200 बंदरों का झुंड,,,,,

कानपुर के हर क्षेत्र में बंदरों का आंतक बना हुआ है। किदवई नगर वाई ब्लाक में करीब 200 बंदरों का झुंड घूमता है। अबतक लोगों पर हमला कर रहे बंदर अब उनकी जान भी खतरे में डालने लगे हैं। रविवार रात भी चामुंडा पार्क के पास भी ऐसा ही हादसा है और लोग सड़कों पर उतर आए।

पीएनजी पाइप लाइन तोड़ने से हुआ रिसाव,,,,,

किदवई नगर वाई ब्लाक स्थित चामुंडा पार्क के पास रविवार देर रात बंदरों ने पीएनजी पाइपलाइन को तोड़ दिया। घर के बाहर रिसाव होता देखकर विकास श्रीवास्तव व मोहल्ले के लोग बाहर आए। गैस का तेज रिसाव देखकर लोगों में आग लगने को लेकर दहशत बन गई, आनन फानन सीयूजीएल के कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। इस बीच गश्त कर रही पुलिस टीम भी आ गई। गैस रिसाव के बीच बंदरों का झुंड आसपास मंडराता रहा। गैस के तेज रिसाव से लोग सांसत में रहे।

आधे घंटे तक जारी रहा गैस का रिसाव,,,,,

सीयूजीएल के अधिकारियों ने सूचना के बाद संबंधित इलाके की आपूर्ति बंद कराई। कुछ देर बाद हेल्पर वीरेंद्र सिंह व उनकी टीम पहुंची और टूटी पाइपलाइन की मरम्मत शुरू की। इस दौरान करीब आधे घंटे तक गैस का रिसाव होने से लोग सांसत में रहे। पाइपलाइन का लीकेज ठीक होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

हजारों का नुकसान का अनुमान,

बंदरों की वजह से सीयूजीएल को हजारों का नुकसान होने का अनुमान है। पाइपलाइन तोड़ने से आधे से एक घंटे तक लगातार रिसाव जारी रहा और गैस हवा में उड़ती रही। पीएनजी का दाम 57 रुपये प्रति स्टैंर्ड क्यूबिक मीटर है। माना जा रहा है हजारों क्यूबिक मीटर गैस बर्बाद हो गई, जिससे काफी नुकसान हुआ है।