Headlines
Loading...
चंदौली में भी जर्जर सड़कों पर चलने को मजबूर लोग, एक्सीडेंट में चोटिल हो रहे हैं लोग।

चंदौली में भी जर्जर सड़कों पर चलने को मजबूर लोग, एक्सीडेंट में चोटिल हो रहे हैं लोग।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क: रिपोर्ट (एस,के,.गुप्ता)यूपी सरकार ने प्रदेश की सभी सड़कों को 15 नवंबर तक गड्ढा मुक्त करने का फरमान जारी किया है. इसको देखते हुए चंदौली का PWD विभाग लगातार सड़कों को गड्ढा मुक्त करने में लगा हुआ है, लेकिन कुछ मार्ग ऐसे भी हैं जो अभी भी गड्ढों से भरे हुए हैं. लोग इन गड्ढों के बीच से गुजरने को मजबूर हैं. आए दिन लोग इन गड्ढों से भरी सड़क पर गिरकर चोटिल हो रहे हैं.

जनपद में सबसे बुरा हाल पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर मुगलसराय चहनिया मार्ग का है. लगभग 16 किलोमीटर की यह सड़क पंडित दीनदयाल उपाध्याय जक्शन से होते हुए चहनिया जाती है. ये चहनिया से गाजीपुर और वाराणसी जनपद को जोड़ती है।

ग्रामीणों की मानें तो पिछले कई वर्षों से यह सड़क जर्जर अवस्था में है. जबकि इस मार्ग पर 24 घंटे आवागमन होता है. गड्ढों के कारण लोग आए दिन वाहनों से गिरकर घायल भी हो रहे हैं. जनपद के सुदूर इलाके चाहे धानापुर ब्लाक क्षेत्र हो या बरहनी ब्लॉक क्षेत्र हो ग्रामीण इलाको में सड़कों का यही हाल है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जक्शन से होते हुए चहनिया और चहनिया से गाजीपुर वाराणसी जनपद को जोडने वाली इस सड़क पर आए दिन लोग गिरकर चोटिल होते हैं, लेकिन अधिकारियों को लोगों की परेशानी नजर नहीं आती।

वो कभी भी इसे बनवाने का प्रयास करते हुए दिखाई नहीं देते. इलाके के रहने वाले लोग सड़क को लेकर परेशान हैं।

15 नवंबर सड़कों को कर दिया जाएगा गड्ढा मुक्त,,,,,

पीडब्ल्यूडी के एक्स ई एन डी पी सिंह ने कहा शासन द्वारा तय सीमा (15 नवंबर) तक सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया जाएगा. जनपद में बड़े पैमाने पर गड्ढा मुक्ति का कार्य चल रहा है. वही पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर से चहनिया की सड़क के लिए एस्टीमेट भेजा गया है। 

शासन से मंजूरी मिलते ही इस सड़क का चौड़ीकरण कर नए सिरे से बनाया जाएगा. क्योंकि इस सड़क पर घनत्व बढ़ता जा रहा है,और वाहनों का दबाव लगातार बढ़ रहा है. इससे यह सड़क क्षतिग्रस्त होती जा रही है. इस सड़क का ज्यादातर हिस्सा गंगा की बाढ़ की चपेट में प्रतिवर्ष आता है. इस कारण भी सड़क क्षतिग्रस्त हो जाती है. विभाग तय समय से सड़कों को गड्ढा मुक्त कर देगा.