Headlines
Loading...
चंदौली में जन्मदिन पार्टी के दौरान बवाल, खंडित कर दी गौतम बुद्ध की प्रतिमा, युवकों ने जला दी बाइक

चंदौली में जन्मदिन पार्टी के दौरान बवाल, खंडित कर दी गौतम बुद्ध की प्रतिमा, युवकों ने जला दी बाइक



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : रिपोर्ट (एस, के, गुप्ता)चंदौली,प्रीतमपुर में सोमवार की रात कुछ युवकों द्वारा जन्मदिन पार्टी का आयोजन किया गया। पार्टी में कुछ नर्तकियों को बुलाया गया था। कार्यक्रम के दौरान कुछ युवक आपस में भिड़ गए।बात इतनी बढ़ी कि युवकों में हाथापाई होने लगी। एक मोटर साइकिल को आग के हवाले करते हुए पास स्थित भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा पर ईंट पत्थर से प्रहार खंडित कर दिया।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे सीओ सदर रामवीर सिंह ने खंडित मूर्ति को तत्काल बदलने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया। साथ ही जन्मदिन के आयोजन में शामिल तीन युवकों को गिरफ्तार कर कार्रवाई में जुट गई। घटना को लेकर गांव में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया।

नेवादा निवासी मोनू गुप्ता का 18वां जन्मदिन था। जन्मदिन को मनाने के लिए मोनू अपने दोस्त मंजीत मौर्या के जीजा कमलेश मौर्या के घर प्रतीमपुर चला गया। उसके साथ कुछ और भी दोस्त थे। ग्रामीणों के अनुसार आयोजन में नर्तकियों का भी प्रबंध किया गया था। नाच गाने के दौरान युवक आपस में भिड़ गए और गाली गलौज करने लगे। देखते ही देखते मामला बढ़ गया। कुछ लोगों ने प्रतिमा के पास खड़ी बाइक को आग के हवाले कर दिया और गौतम बुद्ध की प्रतिमा को ईंट पत्थरों से मारकर खंडित कर दिया।

बवाल को देखते हुए ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पार्टी के आयोजक कमलेश मौर्य साले मंजीत मौर्य के साथ मोनू गुप्ता को गिरफ्तार कर थाने ले आई। साथ ही मूर्ति को बदलने की करवाई में जुट गई। 

इस पूरी घटना से गांव में तनाव का माहौल है। सीओ सदर रामवीर सिंह ने बताया कि खंडित मूर्ति को तत्काल बदला जा रहा है। साथ ही इस घटना को अंजाम देने वाले तीन लोगों को गिरफ्त में लिया जा चुका है। कुछ और लोगों की तलाश की जा रही है।