Headlines
Loading...
अयोध्या : सीएम योगी ने कहा- पहले जो 'दादा' बने घूमते थे, आज सिर झुकाकर चला रहे हैं ठेला

अयोध्या : सीएम योगी ने कहा- पहले जो 'दादा' बने घूमते थे, आज सिर झुकाकर चला रहे हैं ठेला

Published from Blogger Prime Android App


यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानथ ने कहा कि प्रदेश में 2017 के पहले जो 'दादा' बने घूमते थे, आज सिर झुकाकर ठेला चला रहे हैं। पहले प्रदेश में व्यापारी पलायन करता था, अब अपराधी भाग रहे हैं।बहुत सारे गायब हो चुके हैं तो बहुतों ने वेशभूषा ही बदल दी है। मेहनत करके कमाना स्वालंबन की निशानी है। चोरी से छीन लेना कायरता की निशानी है। हमें कायर नहीं, बल्कि स्वावलंबन के साथ लोगों को बढ़ाना है। 


मुख्यमंत्री रविवार को अयोध्या के जीआईसी मैदान में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अयोध्या के विकास में पैसों की कोई कमी नहीं होगी। 30 हजार करोड़ की योजनाओं से अयोध्या सज-संवर रही है। डबल इंजन की सरकार अयोध्या के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। सीएम ने कहा कि अयोध्या सप्तपुरी में से एक है। 


भूमिपूजन के साथ 500 वर्षों का इंतजार खत्म हुआ, अब पीएम मोदी के नेतृत्व में भव्य मंदिर का निर्माण प्रारंभ हो चुका है। इसलिए हमें अयोध्या को दुनिया की सर्वोत्तम नगरी बनाना है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अयोध्या को 1057 करोड़ की 46 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इस दौरान सीएम ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चाबी, चेक व प्रमाण पत्र भी प्रदान किया। योगी ने 40 दिन में तीसरी बार अयोध्या में रामलला और हनुमानगढ़ी का दर्शन-पूजन किया। 


सीएम योगी ने 41वें रामायण मेले का किया शुभारंभ

सीएम योगी ने रविवार को सरयू तट स्थित रामकथा पार्क में 41वें रामायण मेले का शुभारंभ किया। इस मौके पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास भी मौजूद रहे। यह मेला 30 नवंबर तक जारी रहेगा। इसके समापन समारोह की मुख्य अतिथि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल होंगी। रामायण मेला में राम विवाह उत्सव का भी आयोजन किया जाएगा।