Headlines
Loading...
वाराणसी और आसपास की प्रमुख खबरें जो 15 नवंबर, मंगलवार को दिन भर रहीं सुर्खियों में।

वाराणसी और आसपास की प्रमुख खबरें जो 15 नवंबर, मंगलवार को दिन भर रहीं सुर्खियों में।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क: :बनारस शहर और आसपास की कई खबरों ने मंगलवार यानी 15 नबंबर को चर्चा बटोरी जिनमें- ज्ञानवापी मामले की कोर्ट में सुनवाई, आयकर विभाग की कार्रवाई, अग्निवीर अभ्यर्थियों के लिए ट्रेन, बलिया में गला रेतकर हत्या, चंदौली में बर्थडे में बवाल आदि प्रमुख खबरें रहीं।

ज्ञानवापी में गंदगी करने और अखिलेश- ओवैसी के विवादित बोल पर सुनवाई आज,,,,,

ज्ञानवापी प्रकरण में लगातार अदालत में सुनवाई का क्रम जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार की दोपहर बाद करीब दो बजे समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और एआइएमआएएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के ज्ञानवापी पर दिए विवादित टिप्पणी के मामले में अदालत सुनवाई कर  रही है। हालांक‍ि पूर्व में ही इस मामले में पक्षों को सुना जा चुका है। ऐसे में इस प्रकरण को लेकर अदालत के आदेश का इंतजार सभी पक्ष कर रहे हैं। 

इस मामले में पूर्व में भी सुनवाई के बाद आदेश को सुरक्षित रखा जा चुका है। ज्ञानवापी मस्जिद परिसर स्थित वुजूखाने में मुस्लिम पक्ष की ओर से लगातार गंदगी करने के मामले सहित समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और एआइएमआइएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर भड़काऊ और विवादास्‍पद बयानबाजी के मामले में मंगलवार को एसीजेएम पंचम एमपी/एमएलए उज्ज्वल उपाध्याय की अदालत में सुनवाई हो रही है।

वाराणसी में मसाला कारोबारी की फैक्‍ट्री के साथ अलग अलग जगहों पर आयकर विभाग की कार्रवाई।,,,,,

पान मसाला की फैक्ट्री सहित कई जगहों पर आयकर विभाग की छापेमारी सुबह जारी है। आरोप है कि आयकर मामले में अनियमितता के कारण विभाग ने यह कार्रवाई की है। 

विभागीय सूत्रों के अनुसार आरोपित पम्मी पांडेय के कई ठिकानों पर आयकर की टीमें कार्रवाई कर रही हैं। इस बाबत वाराणसी में पांडेयपुर समेत कई ठिकानों पर एक साथ विभाग ने छापेमारी की कार्रवाई शुरू की तो फैक्ट्री में मौजूद किसी भी व्‍यक्ति को बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई। 

वहीं दोपहर तक सोएपुर और गोइठाहां स्थित कारखाने और गोदाम पर भी कार्रवाई की सूचना है। दारोगा पुत्र और चर्चित पान मसाला के फैक्ट्री मालिक पम्मी पाण्डेय के कई ठिकानों पर सुबह से ही आयकर विभाग का छापे की कार्रवाई चल रही है। सुबह से ही पांडेयपुर समेत कई स्थानों पर एक साथ एक ही समय छापे की कार्रवाई के बाद कारखाने से लेकर घर तक खलबली मच गई।

Agniveer Recruitment 2022 अग्निवीर अभ्यर्थियों के लिए वाराणसी सिटी स्टेशन से विशेष ट्रेन, नोट कर लें समय,,,,,


भारतीय सेना में भर्ती के लिए नए सिरे से रणनीति बनाते हुए रेलवे की ओर से विशेष ट्रेन की सौगात अभ्‍यर्थियों को दी गई है। इस बाबत रेलवे की ओर से पूर्व में ही तैयारियां चल रही थीं। ऐसे में रेलवे ने विशेष ट्रेन का संचालन उन्‍हीं क्षेत्रों में करने की जानकारी दी है जहां पर सेना में भर्ती होनी है। अग्निवीर अभ्यर्थियों की सुविधा के मद्देनजर पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने वाराणसी सिटी स्टेशन से सहजनवा के बीच दो जोड़ी विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 15 से 20 नवंबर तक गाड़ी संख्या - 05109/10 तथा गाड़ी संख्या - 05111/12 का संचालन वाराणसी सिटी स्टेशन से किया जा रहा है।

भलुही के पूर्व प्रधान की देर रात गला रेतकर हत्या, हत्‍यारों ने जबड़ा तक फाड़ डाला,,,,,

भलुही गांव के पूर्व प्रधान और उपभोक्ता भंडार बलिया के अध्यक्ष हृदय नारायण सिंह (66) की सोमवार की मध्य रात धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गई। उनका जबड़ा भी फाड़ दिया गया है। 

पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर व एएसपी दुर्गा प्रसाद तिवारी ने फॉरेंसिक टीम की मदद से जांच शुरू कर दी है। रोज की तरह हृदय नारायण घर के बरामदे में मच्छरदानी लगा कर सो गए थे। मंगलवार को सुबह 5.30 बजे जब उनकी पत्नी मुन्नी देवी उन्हें जगाने गयी तो उन्हें खून से लथपथ देखकर दहाड़ मार रोने लगी। पड़ोसी भी पहुंच गए और सूचना सुखपुरा थाने को दी। इस पर मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई। बता दें कि मृतक हृदय नारायण गांव के दो बार प्रधान रहे थे। उनकी भाभी और पत्नी मुन्नी भी एक-एक बार प्रधान रह चुकी हैं।

चंदौली में जन्मदिन पार्टी के दौरान बवाल, खंडित कर दी गौतम बुद्ध की प्रतिमा, युवकों ने जला दी बाइक,,,,,

प्रीतमपुर में सोमवार की रात कुछ युवकों द्वारा जन्मदिन पार्टी का आयोजन किया गया। पार्टी में कुछ नर्तकियों को बुलाया गया था। कार्यक्रम के दौरान कुछ युवक आपस में भिड़ गए। बात इतनी बढ़ी कि युवकों में हाथापाई होने लगी। एक मोटर साइकिल को आग के हवाले करते हुए पास स्थित भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा पर ईंट पत्थर से प्रहार खंडित कर दिया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। 

मौके पर पहुंचे सीओ सदर रामवीर सिंह ने खंडित मूर्ति को तत्काल बदलने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया। साथ ही जन्मदिन के आयोजन में शामिल तीन युवकों को गिरफ्तार कर कार्रवाई में जुट गई। घटना को लेकर गांव में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया। नेवादा निवासी मोनू गुप्ता का 18वां जन्मदिन था। जन्मदिन को मनाने के लिए मोनू अपने दोस्त मंजीत मौर्या के जीजा कमलेश मौर्या के घर प्रतीमपुर चला गया। उसके साथ कुछ और भी दोस्त थे। ग्रामीणों के अनुसार आयोजन में नर्तकियों का भी प्रबंध किया गया था।