Headlines
Loading...
दुनिया में बज रहा अपराध के खिलाफ योगी सरकार के मॉडल का डंका, ट्विटर पर कर रहा टॉप ट्रेंड

दुनिया में बज रहा अपराध के खिलाफ योगी सरकार के मॉडल का डंका, ट्विटर पर कर रहा टॉप ट्रेंड





एजेंसी डेस्क : लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अपराध के खिलाफ योगी सरकार के मॉडल का डंका (Yogi Model Against Crime) पूरे देश में बज रहा है. इसका नतीजा है कि कई राज्यों ने यूपी की नीतियों को कॉपी करते हुए अपराधियों पर लगाम लगाई है. सीएम योगी के इसी मॉडल की तारीफ सोशल मीडिया में भी हो रही है. सोशल मीडिया नेटवर्क ट्विटर में #yogimodelagainstcrime टॉप पर ट्रेंड कर रहा है.

सुरजकुंड में गुरूवार से सभी राज्यों के गृह मंत्रियों की केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ दो दिवसीय बैठक शुरू हुई है. बैठक में अपराधियों व अपराध पर अंकुश लगाने के मामले में यूपी के मॉडल की ही चर्चा रही है. जहां एक तरफ अमित शाह की बैठक में यूपी सरकार की तारीफ हो रही थी तो दूसरी ओर ट्विटर में यूजर्स योगी सरकार के मॉडल की तारीफ कर रहे हैं.


टॉप पर ट्रेंड,,,

पिछ्ले पांच वर्षों में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इन वर्षों में 166 अपराधियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है. यही नहीं 4,453 अपराधी पुलिस की गोली से घायल हुए हैं. इसी दौरान गैंगस्टर एक्ट के तहत 58,648 अपराधियों पर कार्रवाई की गई है. 

अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत माफिया मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद व विजय मिश्रा जैसे हार्डकोर अपराधियों के गैंग का सफाया किया गया है. उनकी काली कमाई से अर्जित संपत्तियों पर बुलडोजर चलाकर धराशाई किया गया है. यही नहीं दो हजार करोड़ से भी अधिक की सम्पत्ति जब्त की गई है.

हाल ही में जारी हुए एनसीआरबी के आंकड़ों के मुताबिक, यूपी में गम्भीर संगठित अपराध जैसे हत्या, लूट व डकैती में भारी कमी आई है. यही नहीं महिलाओं व बच्चों के प्रति होने वाले अपराधों में भी गिरावट दर्ज की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी में न सिर्फ अपराधों में कमी आई है, बल्कि अपराध करने वाले अभियुक्तों को सजा दिलाने में भी यूपी अव्वल रहा है.