Headlines
Loading...
UP: आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में मिलीं मदरसा आलिया से चोरी की गईं अलमारियां

UP: आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में मिलीं मदरसा आलिया से चोरी की गईं अलमारियां


Published from Blogger Prime Android App

रामपुरः आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में पुलिस ने बुधवार को तीसरी बड़ी कार्रवाई की है.

पुलिस ने यूनिवर्सिटी की मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग से मदरसा आलिया का अलमारियां बरामद की हैं. आरोपी सालिम और अनवार की पुलिस रिमांड में पूछताछ के दौरान बताई गई निशानदेही पर यूनिवर्सिटी की मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग की दीवार तोड़कर अलमारियां निकाली गईं. सोमवार को प्रशासन ने नगर पालिका द्वारा खरीदी गई सड़क सफाई की ऑटोमेटिक मशीन खुदाई कर बरामद की थी. वहीं, मंगलवार को प्रशासन ने मदरसा आलिया की कई हजार किताबों को बरामद किया था.


जानकारी के अनुसार, विधायक अब्दुल्लाह आजम खान के करीबी दो मित्रों की निशानदेही पर जौहर यूनिवर्सिटी कैंपस में बरामदगी का सिलसिला लगतार जारी है. शुरुआत नगर पालिका में प्रयोग की जाने वाली सफाई मशीन से हुई, जो राजकीय ओरिएंटल कॉलेज मदरसा आलिया की चोरी की गईं किताबों और कथित तौर पर मदरसा आलिया की अलमारियों की बरामदगी तक पहुंच गई है. अलमारियों की संख्या करीब 40 से अधिक बताई जा रही है. 


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सलाउद्दीन और परवेज को हिरासत में लिया गया और पूछताछ की गई. इस दौरान उन्होंने बताया कि मदरसा आलिया की अलमारियां भी चुराई थीं और उसे यूनिवर्सिटी में छिपाया था. मदरसा आलिया से चुराया गईं अलमारियां हम लोगों ने बरामद कर ली हैं.