Headlines
Loading...
यूपी लखनऊ: PFI के तीन सदस्य गिरफ्तार,, PFI सदस्य मोइद हाशमी का हमीरपुर से संपर्क, इस्लामिक राष्ट्र बनाने का था प्लान

यूपी लखनऊ: PFI के तीन सदस्य गिरफ्तार,, PFI सदस्य मोइद हाशमी का हमीरपुर से संपर्क, इस्लामिक राष्ट्र बनाने का था प्लान




एजेंसी डेस्क
लखनऊ से पीएफआई (PFI) सदस्य मोईद हाशमी और मुहम्मद आबिद को गिरफ्तार किया गया है. हमीरपुर के रहने वाले मोईद हाशमी को कैसरबाग और मुहम्मद आबिद को गुडंबा से गिरफ्तार किया गया है. 

इन दोनों से भड़काऊ लेख सामग्री और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं. जांच में यह सामने आया है कि वे आरएसएस (RSS) सहित हिंदूवादी संगठनों से जुड़कर विद्वेष फैलाने की तैयारी कर रहे थे. इन दोनों पर आईपीसी की धारा 121ए और 153ए के तहत केस दर्ज किया गया है. 

आरोपियों से मिली ये सामग्री

इन दोनों पर देश की एकता, अखंडता को चुनौती देने, समाज में विद्वेष फैलाकर भारत को 2047 तक इस्लामिक राष्ट्र बनाने की साजिश करने का आरोप है. आरोपियों से इंप्रोवाईज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) की ट्रेनिंग का मॉड्यूल और दंगों से संबंधित तस्वीरें भी बरामद की गई है. लखनऊ में अब तक पीएफआई से जुड़े पांच युवकों को गिरफ्तार किया गया.

 मिस्त्री का काम करता था मोइद हाशमी

पीएफआई का सदस्य मोइद हाशमी हमीरपुर जिले के राठ कस्बे के फरसौलियाना इलाके में कई सालों से कार मिस्त्री का काम करता था. हमीरपुर जिले से मेरठ जाकर वह पीएफआई के पॉलिटिकल विंग के संपर्क में आया जिसके बाद पीएफआई के सदस्य की कार ड्राइवर का काम करने लगा. मेरठ में सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस चौकी में आग लगाने के मामले में मोईद हाशमी का नाम भी शामिल है. 

लखनऊ के आजाद नगर से पीएफआई के एक और सक्रिय सदस्य दिलशाद को भी गिरफ्तार किया गया है. एसटीएफ और कृष्णा नगर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. वह अपने निजी मकान से गिरफ्तार हुआ है. उससे लिट्रेचर, मीटिंग के दस्तावेज, मोबाइल फोन बरामद बरामद किए गए हैं. वह भी सीएए और एनआरसी के विरोध में जेल जा चुका है.