Headlines
Loading...
यूपी लखनऊ,,,CM योगी ने दिए सख्त निर्देश, कहा- नवरात्र और दशहरा पर न हों ये गलतियां

यूपी लखनऊ,,,CM योगी ने दिए सख्त निर्देश, कहा- नवरात्र और दशहरा पर न हों ये गलतियां


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी सोमवार (26 सितंबर) से शुरू होने से शारदीय नवरात्रों से पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के सभी जिलों में कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की।

सीएम योगी ने सभी जिलों के प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को उत्सव के शांतिपूर्ण संचालन के लिए सभी समुदायों के साथ संवाद स्थापित करने का निर्देश दिया।

सीएम योगी ने कहा कि दुर्गा प्रतिमाएं सड़कों पर नहीं, बल्कि सार्वजनिक पार्कों और अन्य सुरक्षित स्थानों पर स्थापित की जानी चाहिए, ताकि यातायात बाधित न हो। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में करीब 44,000 से ज्यादा स्थानों पर दुर्गा मूर्तियां स्थापित होंगी और अधिकारियों को पूजा समितियों से उनकी स्थापना से पहले संवाद करना होगा।

 सीएम योगी ने कहा कि दशहरे के साथ ही वाल्मीकि जयंती, बारावफात, दीपावली और छठ अगले कुछ सप्ताह में मनाए जाएंगे, जिनको लेकर प्रशासन 24 घंटे सतर्क रहे।महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों की सुरक्षा सुनिश्चित करें

उन्होंने कहा कि त्योहारों के सीजन में बाजारों में भीड़ होगी, इसलिए पुलिस पैदल गश्त बढ़ाएं। सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतें। जिलों में नियंत्रण कक्ष को विभिन्न स्तरों पर सक्रिय करें। राज्य स्तर पर नियंत्रण कक्ष की निगरानी एडीजी (कानून व्यवस्था) की ओर से की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन को सभी स्थानों पर सुरक्षा कड़ी करनी होगी। खासकर उन स्थानों पर जहां रामलीलाओं का आयोजन होता है।

माफिया की संपत्ति जब्त कर 10 दिन में रिपोर्ट दें

उन्होंने नशा, गाय और शराब तस्करों के खिलाफ भी प्रभावी कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने कहा कि खनन माफिया के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करें। उनकी संपत्तियों को जब्त कर आगामी 10 दिनों में रिपोर्ट शासन को पेश करें।

 बता दें कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ही दुर्गा पूजा के लिए कुल 121 पांडाल बनाए हैं। 54 स्थानों पर रामलीला तो 55 स्थानों पर रावण दहन कार्यक्रम होगा। वहीं नोएडा और ग्रेटर नोएडा में चार प्रमुख स्थानों पर रामलीला का आयोजन किए जा रहे है।