Headlines
Loading...
कल वाराणसी आएंगे सीएम योगी: काशीवासियों को मिल सकती है 5G की सौगात, नहीं लेना होगा नया सिम, जानिए जरूरी बातें

कल वाराणसी आएंगे सीएम योगी: काशीवासियों को मिल सकती है 5G की सौगात, नहीं लेना होगा नया सिम, जानिए जरूरी बातें




एजेंसी डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों नई दिल्ली में 5जी सेवा लॉचिंग के दौरान काशीवासियों को सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को वाराणसी आएंगे। देश के प्रमुख शहरों के साथ ही वाराणसी में भी इस सेवा का शुभारंभ हो सकता है।

वाराणसी सिगरा स्थित रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5जी सेवा देने वाली कंपनियों की प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से संवाद भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दिल्ली में वर्चुअल माध्यम से देश के प्रमुख शहरों में 5जी सेवा की शुरुआत करेंगे। गांधी जयंती से एक दिन पहले इस सेवा की सौगात काशीवासियों को मिलने की उम्मीद है।

 रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में एयरटेल की ओर से रुद्राक्ष में खास आयोजन किया जा रहा है। यहां 5जी की सेवाओं का प्रदर्शन भी किया जाएगा। 

इसके बाद मुख्यमंत्री यहां मौजूद प्रबुद्धजनों से संवाद भी करेंगे। 5जी सेवा के लिए पहले 13 शहरों का चयन किया गया था। इसमें प्रदेश की राजधानी लखनऊ को शामिल किया गया है, मगर सूत्रों की मानें तो वाराणसी में भी इस सेवा के शुभारंभ की घोषणा हो सकती है। अगर ऐसा हुआ तो लखनऊ के साथ ही वाराणसी भी प्रदेश का ऐसा शहर होगा, जहां लोगों को 5जी की सुविधा मिलेगी।

5जी के लिए नहीं लेना होगा नया सिम

एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्ठल ने बताया कि 5जी के लिए ग्राहकों को अपना सिम नहीं बदलना होगा। वे वर्तमान सिम पर ही 5जी सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। हालांकि एक साल से पुराने स्मार्ट फोन में 5जी चिपसेट नहीं होता है। 5जी सक्षम स्मार्ट फोन पर ही यह सेवा मिलेगी। इस सेवा में पहले की तुलना में 100 गुना डेटा स्पीड मिलेगी।