Headlines
Loading...
यूपी : विधान भवन पर सीएम ने किया ध्वजारोहण, आजादी के जश्न में डूबी राजधानी

यूपी : विधान भवन पर सीएम ने किया ध्वजारोहण, आजादी के जश्न में डूबी राजधानी

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में स्वतंत्रता दिवस (independence day ceremony in lucknow) पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. लोग देशभक्ति के जश्न में डूबे नज़र आए. राजधानी लखनऊ में हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत दिव्य और भव्य तरीके से सजाया गया. विधानभवन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ध्वजारोहण किया. इस अवसर पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा सहित तमाम प्रमुख गणमान्य लोग उपस्थित रहे.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजादी के उत्सव पर आप सबको बधाई देता हूं. आजादी के 75 वर्षों का देश साक्षी बन रहा है. कहा कि इन 75 वर्षों में देश ने लंबी यात्रा तय की है. अमृत काल की नई कार्ययोजना के साथ आगे बढ़ने का अवसर है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को शत शत नमन करते हैंप्राण न्योछावर करने वाले वीर सपूतों को नमन और बलिदान देकर भारत को सुरक्षा की गारंटी देने वाले सेनानियों, सैनिकों को विनम्र श्रद्धांजलि देते हैं.


मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने अमृत महोत्सव में आमजन को जोड़कर राष्ट्रीय उत्सव बनाया है. पूरे देश मे मौन मार्च के जरिए विभाजन की त्रासदी को भी स्मरण किया है. यह सभी कार्यक्रम हमे अतीत की विरासत के साथ जोड़ता है. प्रदेश की विभूतियों का सम्मान और दीर्घ जीवन की कामना करता हूं. आज का मौसम भी गवाही दे रहा प्रकृति भी अपना आशीर्वाद दे रही है. कहा कि हमने सदी की सबसे बड़ी महामारी का सामना किया है. यूपी की जनता ने आत्म अनुशासन का परिचय दिया और टीम भाव से काम का परिणाम सबके सामने है.

सीएम योगी ने कहा कि 37 वर्षो बाद यूपी में कोई सरकार रिपीट हुई है.कोई मुख्यमंत्री लगातार 5 वर्ष काम करके फिर आज सेवा के लिए खड़ा है यह भी पहली बार हुआ है. सेवा सुरक्षा सुशासन हमारी प्राथमिकता है. कहा कि यूपी ने अपनी 5 वर्ष की कार्ययोजना को तैयार किया. अगले 5 वर्ष में यूपी की अर्थव्यवस्था 1 ट्रिलियन डॉलर की होगी. हम यूपी की अर्थव्यवस्था को 4 गुना करने पर काम कर रहे हैं. कहा कि यूपी में अनंत संभावनाएं छिपी हैं. दशकों से लंबित योजनाओं को हमने पूरा किया है.