Headlines
Loading...
यूपी : विधान भवन पर सीएम ने किया ध्वजारोहण, आजादी के जश्न में डूबी राजधानी

यूपी : विधान भवन पर सीएम ने किया ध्वजारोहण, आजादी के जश्न में डूबी राजधानी

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में स्वतंत्रता दिवस (independence day ceremony in lucknow) पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. लोग देशभक्ति के जश्न में डूबे नज़र आए. राजधानी लखनऊ में हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत दिव्य और भव्य तरीके से सजाया गया. विधानभवन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ध्वजारोहण किया. इस अवसर पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा सहित तमाम प्रमुख गणमान्य लोग उपस्थित रहे.

ध्वजारोहण के दौरान हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई. इस मौके पर स्कूल और अन्य संस्थानों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों भी प्रस्तुत किए. भारत माता की जय और वंदे मातरम से पूरा कार्यक्रम स्थल गुंजायमान हो गया. देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम देखकर लोग भावविभोर हो गए. वहीं पूरे प्रदेश में आज स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया.


सीएम ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 76वें स्वतंत्रता दिवस की सभी प्रदेश वासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि आज देश ने अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण कर लिए है. आइए, 'आजादी का अमृत महोत्सव' में इस पावन अवसर पर 'आत्मनिर्भर भारत' के प्रति एकजुट होकर अपनी प्रतिबद्धता को दोहराएं.


स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर माँ भारती के उन सभी ज्ञात-अज्ञात सपूतों की पुनीत स्मृतियों को नमन, जिन्होंने स्वाधीनता की वेदी पर स्वयं को होम कर दिया. एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की संकल्पना की सिद्धि के लिए आप सभी का त्याग, बलिदान व समर्पण हम सभी के लिए मार्गदर्शिका है.