Headlines
Loading...
Monsoon Session 2022: यंग इंडियन ऑफिस सील और ED के एक्शन पर आज हंगामे के आसार

Monsoon Session 2022: यंग इंडियन ऑफिस सील और ED के एक्शन पर आज हंगामे के आसार



नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र 2022 (Monsoon Session 2022) लगातार हंगामे की भेंट चढ़ रहा है. हर दिन विपक्षी दल सदन में हंगामा कर रहे हैं. आज भी कुछ ऐसे ही आसार नजर आ रहे हैं. दोनों सदनों में आज कांग्रेस (Congress) ईडी द्वारा यंग इंडियन ऑफिस को सील किए जाने के मुद्दे उठा सकती है. पार्टी में इन दोनों ही मुद्दे को लेकर काफी नाराजगी है. इसी पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस ने राज्यसभा और लोकसभा के अपने सभी सांसदों की बैठक बुलाई है. जानकारी के मुताबिक यह बैठक सुबह 9:45 बजे संसद परिसर में होगी. कांग्रेस इन मुद्दों पर स्थगन प्रस्ताव ला सकती है.



इससे पहले संसद के दोनों सदनों में बुधवार को नेशनल हेराल्ड दफ्तर पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के छापे के बाद कांग्रेस ने ईडी और अन्य केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. इसके चलते दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित हुई.


हालांकि, बुधवार शाम को कांग्रेस मुख्यालय और सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ के बाहर के आस पास अचानक पुलिस की तैनाती बढ़ गई. कांग्रेस ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने उसके मुख्यालय से जुड़े मार्ग को बंद कर दिया है. दूसरी तरफ, पुलिस का कहना है कि ऐसी सूचना मिली थी कि कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदर्शनकारी जमा हो सकते हैं, इसलिए ऐहतियातन यह कदम उठाया गया ताकि कोई अवांछित परिस्थिति न पैदा हो. आज इस मुद्दे पर संसद में हंगामा हो सकता है.

प्रवर्तन निदेशालय (ED)ने बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड कार्यालय (National Herald Office) में मौजूद यंग इंडियन के दफ्तर (Young Indian Office) को अस्थायी रूप से सील कर दिया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह कार्रवाई ईडी द्वारा धनशोधन मामले (Money Laundering Case) की जांच के सिलसिले में की गई है.