Headlines
Loading...
यूपी : सीएम योगी आदित्यनाथ का आज वाराणसी और आजमगढ़ दौरा , विकास कार्यों की लेंगे जायजा

यूपी : सीएम योगी आदित्यनाथ का आज वाराणसी और आजमगढ़ दौरा , विकास कार्यों की लेंगे जायजा

वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे. गोरखपुर से आजमगढ़ और फिर आजमगढ़ से वाराणसी मुख्यमंत्री का आगमन होगा. 7 जुलाई के बाद एक महीने के अंदर में यह उनका दूसरा दौरा होने जा रहा है. 7 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ और उसके 2 दिन पहले भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी आ चुके हैं. एक महीने के अंदर में मुख्यमंत्री का दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि बारिश के मौसम में मुख्यमंत्री बनारस की सड़कों से लेकर अन्य निर्माण कार्यों की हकीकत को भी अपने स्तर पर जांचेंगे और मंडलीय समीक्षा बैठक करेंगे.

प्रारंभिक प्रोटोकॉल के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 4 बजे के बाद वाराणसी पहुंचेंगे. पुलिस लाइन में उनका हेलीकॉप्टर उतरेगा और यहां से वह सीधे सर्किट हाउस के लिए रवाना होंगे. सर्किट हाउस में अधिकारियों से मुलाकात और जनप्रतिनिधियों से संवाद करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंडलीय समीक्षा बैठक करेंगे. इसमें चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर और मिर्जापुर के अधिकारी शामिल होंगे.समीक्षा बैठक में सरकार की योजनाओं के अलावा हर घर तिरंगा यात्रा को लेकर भी मुख्यमंत्री समीक्षा करेंगे. इसके अतिरिक्त कानून व्यवस्था को भी मुख्यमंत्री अपने स्तर पर रखेंगे. कानून व्यवस्था, विकास कार्यों और हर घर तिरंगा यात्रा अभियान की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री वाराणसी काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए रवाना होंगे. यहां दर्शन-पूजन के बाद वे विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे।


माना जा रहा है कि फुलवरिया फोरलेन के अलावा कुछ अन्य स्थानों पर जाकर मुख्यमंत्री औचक निरीक्षण भी कर सकते हैं. इसे लेकर अधिकारियों की तरफ से तैयारियां की जा रही हैं. फिलहाल मुख्यमंत्री आज रात में स्थलीय निरीक्षण व बैठक के बाद रात्रि विश्राम करेंगे और दूसरे दिन सुबह वाराणसी से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.



11:00 बजे मुख्यमंत्री गोरखपुर हेलीपैड से राजकीय हेलीकॉप्टर से निकलेंगे.11:30 बजे आजमगढ़ के पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उतरेंगे.11:45 बजे आईटीआई ग्राउंड पहुंचेंगे. यहां पर लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ प्रमाण पत्र देंगे. कई योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे. यहां पर 1 घंटे का कार्यक्रम है.

1:00 बजे हरिहरपुर गांव पहुंचेंगे. यहां पर 1:30 बजे तक रहेंगे. संगीत महाविद्यालय के विद्यार्थियों के कार्यक्रम का अवलोकन करेंगे. संगीतज्ञों से संवाद भी करेंगे.1:30 बजे यहां से निकलने के बाद 1:45 बजे कलेक्ट्रेट आजमगढ़ पहुंचेंगे. 1:45 से 2:15 तक लंच के लिए आरक्षित है.2:15 बजे से कलेक्ट्रेट सभागार में मंडलीय समीक्षा बैठक शुरू होगी. इसमें मऊ, बलिया के अधिकारी वर्चुअली मौजूद रहेंगे. करीब डेढ़ घंटे तक यह बैठक चलेगी.3:45 पर कलेक्ट्रेट से पुलिस लाइन के लिए रवाना होंगे.3:55 पर वाराणसी के लिए रवाना होंगे.