Headlines
Loading...
अयोध्या की रामलीला में मनोज तिवारी बनेंगे परशुराम और रविकिशन केवट, ये सितारे भी करेंगे अभिनय

अयोध्या की रामलीला में मनोज तिवारी बनेंगे परशुराम और रविकिशन केवट, ये सितारे भी करेंगे अभिनय

अयोध्याः बॉलीवुड स्टार्स से सजी अयोध्या की रामलीला को वृहद स्तर पर प्रदर्शित करने की तैयारियां शुरू होने जा रही हैं. मनोज तिवारी, रविकिशन समेत कई फिल्मी सितारों वाली इस रामलीला का भूमि पूजन 25 अगस्त को होना है. इसी की तैयारियों को लेकर शनिवार को अयोध्या रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मालिक बॉबी पहुंचे. यहां उन्होंने लक्ष्मण किला के महंत मैथिली शरण दास का आशीर्वाद लिया और रामलीला को लेकर चर्चा की. साथ ही लक्ष्मण किला में राम लीला मैदान का निरीक्षण किया.

रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक बॉबी ने बताया कि आगामी 25 अगस्त को भूमि पूजन के कार्यक्रम को लेकर रामलीला मैदान का निरीक्षण किया है. अयोध्या में रामलीला का मंचन 25 सितंबर से 5 अक्टूबर तक होगा. शाम सात बजे से रात दस बजे तक रामलीला का आनंद दर्शक ले सकेंगे. दूरदर्शन पर भी इसका प्रसारण होगा. इस बार की रामलीला में सबसे खास बात यह होगी कि पहली बार मंच के सामने बैठकर दर्शक इस भव्य लीला को देख पाएंगे. बीते 2 वर्षों से कोरोना प्रतिबंध के कारण आम लोगों को आने की अनुमति नहीं थी, लेकिन इस बार यहां अनुमति मिल गई है.
सुभाष मलिक बॉबी ने बताया कि इस बार हमारा सेटअप अलग बनाया जा रहा है. इससे अयोध्या के राम भक्त भव्य तरीके से रामलीला देख सकेंगे. सुभाष मालिक बॉबी ने बताया कि इस वर्ष भगवान राम की भूमिका में राहुल बूचर, माता सीता की भूमिका में दिक्षा रैना, मां सबरी की भूमिका में भाग्यश्री होंगी. वहीं, परशुराम की भूमिका मनोज तिवारी, केवट की भूमिका रवि किशन, और गिरजाशंकर राजा जनक, गजेंद्र चौहान राजा दशरथ की भूमिका निभाएंगे. उन्होंने बताया कि अयोध्या की राम लीला का यह तीसरा वर्ष है. इस रामलीला को 2020 में 16 करोड़ लोगों ने देखा था. 2021 में 22 करोड़ से ज्यादा भक्तों ने देखा था. इस बार यह आंकड़ा बढ़ेगा