Headlines
Loading...
आजमगढ़ में सपा नेता की लाखों की संपत्ति कुर्क, ये था मामला

आजमगढ़ में सपा नेता की लाखों की संपत्ति कुर्क, ये था मामला

आजमगढ़ः जनपद में शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) की शुचिता भंग करने वाले शिक्षा माफियाओं पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलिस ने फरार सपा नेता समेत चार आरोपियों पर इनाम भी घोषित कर दिया है. शनिवार को रानी की सराय थाना पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर इसरार अहमद के घर पहुंचकर लाखों रुपये की संपत्ति कुर्क कर दी.

पुलिस के मुताबिक जनवरी 2022 में शिक्षक पात्रता परीक्षा में नकल कराने के लिए शिक्षा माफियाओं का गैंग सक्रिय था लेकिन पुलिस की सक्रियता से नकल माफिया अपने मंसूबे में सफल नहीं हुए. पुलिस ने 23 जनवरी 2022 को परीक्षा की शुचिता भंग करने के आरोप में 22 लोगों को गिरफ्तार किया था. इसके साथ ही पुलिस ने लगभग 51 लाख रुपये का चेक व कैश भी बरामद किया था. बरामद पैसा नकल कराने के नाम पर परीक्षार्थियों से वसूला गया था. इन नकल माफियाओं के गैंग में डीआईओएस कार्यालय का लिपिक भी शामिल था. शासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डीआईओएस के खिलाफ भी कार्रवाई की थी.

इस मामले की विवेचना सीओ लालगंज मनोज रघुवंशी कर रहे थे. जांच के दौरान इस प्रकरण में सपा के पूर्व ब्लाक प्रमुख इसरार अहमद सहित आठ लोगों का नाम सामने आया. इसके बाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया लेकिन इसरार सहित चार आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं. जल्द ही अन्य आरोपियों की भी संपत्ति कुर्क की जाएगी.

इस मामले में रानी की सराय थाना क्षेत्र के सम्मोपुर निवासी इसरार अहमद, महराजगंज थाना क्षेत्र के सिंघवारा खास गांव निवासी जगजीवन, शहर के आहोपट्टी गांव निवासी सुनील यादव और शहर के रैदोपुर मोहल्ला निवासी तुषार सिंह फरार चल रहे हैं. पुलिस ने पिछले दिनों आरोपियों पर 10-10 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया था. इसके बाद भी आरोपियों ने सरेंडर नहीं किया. इसके बाद पुलिस ने धारा 82 के तहत इनके घर नोटिस चस्पा कर दिया. इसके बाद भी आरोपियों ने सरेंडर नहीं किया. अब पुलिस ने इस मामले में कुर्की की कार्रवाई की है.