Headlines
Loading...
गोरखपुर में सीएम योगी, आज 8 हजार युवाओं को देंगे रोजगार का तोहफा

गोरखपुर में सीएम योगी, आज 8 हजार युवाओं को देंगे रोजगार का तोहफा

गोरखपुर : युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए योगी सरकार की पहल पर आयोजित हो रहे रोजगार मेले कारगर साबित हो रहे हैं. रोजगार मेलों के जरिए कंपनियों को योग्य मानव संसाधन मिल रहे हैं. वहीं, बेरोजगार युवाओं को बड़े पैमाने पर नौकरी मिल रही रही है. इसी सिलसिले में गोरखपुर के मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) परिसर में 3 अगस्त को बड़े स्तर पर रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा. इस मेले के जरिए एक ही स्थान पर एक ही दिन में करीब 8 हजार युवाओं को नौकरी मिलेगी. इस रोजगार मेले में प्रतिभाग के लिए अडानी ग्रुप, एलएनटी, पेटीएम, ओला, ओप्पो समेत करीब 50 कंपनियां ने सहमति जताई है. इस आयोजन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होगें.

आत्मनिर्भर भारत व हर हाथ को काम के मंत्र को साकार करने के लिए प्रदेश सरकार निरंतर प्रयास कर रही है. इसी क्रम में प्रदेश के युवाओं को रोजगार का मंच उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश के 25 क्लस्टरों में प्रतिमाह बड़े स्तर पर रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में 3 अगस्त को सुबह 9:30 बजे से आइटीआई, कौशल विकास मिशन, पॉलिटेक्निक एवं सेवायोजन विभाग की तरफ से गोरखपुर के एमएमएमयूटी में वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है.

इस दौरान तकनीकी व गैर तकनीकी क्षेत्र में 8000 युवाओं को विभिन्न कंपनियों में सेवायोजित करने का लक्ष्य है. युवाओं का चयन करने के लिए बेंगलुरु, नई दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, पंजाब, पुणे, नोएडा, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर समेत विभिन्न शहरों की करीब 50 कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे. कौशल विकास मिशन के तहत प्रशिक्षण प्राप्त, आईटीआई, डिप्लोमा, जूनियर हाईस्कूल, हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक, परास्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी तकनीकी व गैर तकनीकी पदों के लिए अपनी योग्यतानुसार सेवायोजन विभाग के वेब पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर वृहद रोजगार मेले में प्रतिभाग कर सकते हैं.