Headlines
Loading...
लखनऊ में लगातार बढ़ रहे कोरोन19 पॉजिटिव मरीज मिले नए 157 मरीज

लखनऊ में लगातार बढ़ रहे कोरोन19 पॉजिटिव मरीज मिले नए 157 मरीज



: राजधानी लखनऊ में फिर से कोविड 19 के मामले बढ़ने लगे हैं. इसको लेकर स्वास्थ विभाग लगातार सतर्कता बरत रहा है. यूपी के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने भी इस संबंध में विभाग को निर्देश दिए हैं.साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भारतीय टीम ने की बैठक कर उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर रिपोर्ट ले रहे हैं 



आज राजधानी लखनऊ में 157 नए मरीज मिले हैं इसके साथ ही लगातार जो मामले आ रहे हैं उसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर रही हैं. मुख्यमंत्री कोविड-19 भले ही खत्म हो गया था, लेकिन उनकी बैठने नहीं खत्म हुई. उन्होंने लगातार इस पूरे मसले पर रिपोर्ट लेते रहे हैं.



पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान कहा था उत्तर प्रदेश के सभी अस्पतालों सभी मेडिकल कॉलेजे, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर हमारी तैयारी पूरी होनी चाहिए जिसको लेकर सभी 75 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट जिला अस्पताल में क्रियाशील भी कर दिए गए थे, जिन्हें लगातार जारी रखा गया है.



 इस बार चिकित्सकों और बड़े डॉक्टरों की सलाह को लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रहा है. दवाई भी पहुंचाई जाती है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गांव-गांव घर-घर दवाओं की किट भी पहुंचाई जा रही है.इस पूरे मामले पर चिकित्सकों का सीधे तौर पर कहना है कि लोगों को इसको लेकर सावधान रहना होगा, जिससे किसी प्रकार की कोई समस्या ना आए.



फिलहाल राजधानी लखनऊ में आज डेढ़ सौ से अधिक केस आने के बाद सतर्कता बढ़ा दी है. कोरोना ने सबसे ज्यादा मामले आलमबाग से आए हैं. यहां पर 41 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. चिनहट में 28, अलीगंज में 24 लोग संक्रमित मिले हैं, जबकि कैसरबाग में 17 लोग संक्रमित मिले हैं. सरोजनीनगर में सात लोग पॉजिटिव मिले हैं. एनके रोड में 15 व सिलवर जुबली में 10 लोगों में वायरस पाए गए हैं.