Headlines
Loading...
नूपुर शर्मा की हत्या का क्या रची जा रही इंटरनेशनल साजिश , पाकिस्तानी घुसपैठिए की गिरफ्तारी से नए खुलासा

नूपुर शर्मा की हत्या का क्या रची जा रही इंटरनेशनल साजिश , पाकिस्तानी घुसपैठिए की गिरफ्तारी से नए खुलासा



Nupur Sharma Controversy Update: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी देने के कारण बीजेपी से निलंबित नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की हत्या करने की साजिश का खुलासा हुआ है. इस साजिश के आरोप में पाकिस्तानी नागरिक (Pakistani Citizen) को गिरफ्तार किया गया है. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने राजस्थान (Rajasthan) के गंगानगर में बॉर्डर इलाके से एक पाकिस्तानी घुसपैठिए (Pakistani Intruder) को गिरफ्तार किया है.

आरोप है कि ये घुसपैठिया पाकिस्तान से अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर (International Boarder) पार कर कथित तौर पर नूपुर शर्मा की हत्या करने के इरादे से भारत में दाखिल हुआ था. सुरक्षाकर्मियों ने पाकिस्तानी घुसपैठिए से पूछताछ के दौरान भारत में दाखिल होने के मकसद के बारे में पूछा, तो उसने नूपुर शर्मा को मारने की साजिश का खुलासा किया.

पाकिस्तानी नागरिक ने सुरक्षाकर्मियों को पूछताछ में अपना नाम रिजवान अशरफ (Rizwan Ashraf) बताया है. वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मंडी बहाउद्दीन शहर का रहने वाला है. जानकारी के मुताबिक, भारत में घुसपैठ करने के बाद रिजवान सबसे पहले अजमेर शरीफ दरगाह जाना चाहता था. अजमेर दरगाह पर चादर चढ़ाने के बाद उसने नुपुर शर्मा की हत्या करने का प्लान बनाया था. सुरक्षाकर्मियों को घुसपैठिए के पास से 11 इंच लंबा चाकू, धार्मिक किताब, कपड़े, खाना और रेत मिली है.


गिरफ्तार रिजवान ने सुरक्षाकर्मियों को पूछताछ में बताया कि वह पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा की टिप्पणी करने से आहत था. इसलिए उसने नूपुर शर्मा की हत्या करने की योजना बनाई थी. जिसके लिए उसने बॉर्डर पार कर भारत में घुसपैठ करने का मन बनाया. फिलहाल, बीएसएफ ने आगे की जांच के लिए उसे पुलिस को सौंप दिया है. पुलिस ने रिजवान को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने रिजवान को 8 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. आईबी, रॉ और सेना की खुफिया टीमें रिजवान से पूछताछ कर रही हैं.