Headlines
Loading...
वाराणसी: शादी के जिद् पर अड़े मामा और भांजी , थाने में घंटो चली पंचायत के बाद निकला यह निष्कर्ष

वाराणसी: शादी के जिद् पर अड़े मामा और भांजी , थाने में घंटो चली पंचायत के बाद निकला यह निष्कर्ष


वाराणसी: उत्तर प्रदेश में बीते दिनों अपने प्यार को पूरा करने के लिए प्रेमी-प्रेमिका हर संभव प्रयास करने में लगे रहते है। अंत तक दोनों अपने रिश्तों को परिजनों की सहमति के लिए इंतजार करते है, अगर किसी कारणवश स्वजन तैयार नहीं हुए तो कोई न कोई कदम उठा लेते है।


या फिर दोनों परिजनों के कहने पर अलग हो जाते है। इसी बीच यूपी की विश्वनाथ नगरी काशी में प्यार में पड़ने वाले मामा और भांजी का मामला सामने आया है। दोनों ही शादी की जिद पर अड़ गए। लेकिन परिजन तैयार नहीं हुए और दोनों को ही अपने-अपने घर वापस जाना पड़ा।

केसरी न्यूज नेटवर्क के शिव प्रसाद मौर्य संवाददाता के जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के मिर्जामुराद क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले रिश्ते में मामा और भांजी एक दूसरे से शादी करने की जिद पर अड़ गए। दोनों के रिश्ते को लेकर थाने पर घंटों पंचायत चली और अंत तक परिजन शादी के लिए तैयार नहीं हुए और प्रेमी-प्रेमिका अपने-अपने घर लौट गए। इस पंचायत में पंद्रह दिन बाद फैसला सुनाने पर सहमति बनी है। इस थाना के अंतर्गत एक गांव निवासी 22 वर्षीय युवक की कछवा बाजार स्थित एक गांव में रिश्तेदारी है। यहां आने जाने के दौरान युवक को रिश्ते में भांजी लगने वाली 25 वर्षीय युवती से प्यार हो गया।

युवती का भाई नहीं है रिश्ते को लेकर राजी
मंगलवार की सुबह प्रेमी युगल शादी के इरादे से घर से भाग निकले और मिर्जामुराद थाने पहुंच गए। यहां पहुंचकर थाना प्रभारी हरीनाथ भारती के समक्ष दोनों ने शादी करने की गुहार लगाई। जब यह बात दोनों के परिजनों को पता चली तो वो भी थाने पहुंच गए। उसके बाद घंटों चली पंचायत के बाद एक दूसरे को समझने के लिए पंचायत ने एक पखवारे का अवसर भी दिया। फिर युवक युवती समेत परिजन अपने-अपने घर लौट गए। इस मामले में थाना प्रभारी ने बताया कि युवती का भाई इस शादी को लेकर तैयार नहीं है। भाई के अनुसार वह अपनी बहन की शादी कम उम्र के युवक के साथ नहीं करेगा। पर दोनों की बिरादरी एक ही हैं। पंचायत ने पंद्रह दिन का मौका दिया है, फिर इस पर सुनवाई होगी।